×
Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पन्त को टीम में नहीं चुने जाने पर सुनील गावस्कर हुए नाराज

उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक को सिर्फ अच्छी विकेटकीपिंग की वजह से चुना गया

Richa Gupta
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ताओं ने काफी मंथन के बाद टीम इंडिया के संभावित 15 खिलाड़ियों के नाम तय कर दिए। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड में तीसरी बार वर्ल्ड कप हासिल करने के लक्ष्य से उतरेगी। विश्वकप टीम में चयनकर्ताओं ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत को जगह नहीं दी। इस बात से पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम से उन्हें बाहर करने से मैं काफी हैरान हूं। वह काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। 

सुनील गावस्कर ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज के बारे में कहा कि वह पूरे फॉर्म में हैं और आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं, अब उनकी विकेट कीपिंग में भी सुधार हो रहा है। इस दौड़ में अनुभवी बल्लेबाज और विकेट कीपर दिनेश कार्तिक अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं है कि दिनेश कार्तिक बेहतरीन विकेट कीपर हैं। 

ऋषभ पंत जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, उस लिहाज से बोर्ड के चयनकर्ताओं ने उन्हें क्यों नहीं लिया, यह बहुत हैरानी भरा है। उनके पुराने प्रदर्शन को देखा जाए तो सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि 50 ओवर के मैचों में भी वह सफल खिलाड़ी साबित हुए हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो हमेशा गेंदबाजों के लिए घातक साबित होते हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंदबाज को काफी बदलाव करने पड़ते हैं और फील्डिंग भी उसी के मुताबिक सजानी पड़ती है। इसका बल्लेबाज को फायदा मिलता है। कार्तिक के बारे में गावस्कर ने कहा कि अगर किसी दिन धोनी को फ्लू हो जाता है तो टीम को ऐसा खिलाड़ी चाहिए होगा, जो बेहतर विकेटकीपर हो। मुझे लगता है कि कार्तिक को उनकी बेहतरीन विकेटकीपिंग की वजह से टीम में शामिल किया गया है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment