केन विलियमसन आईसीसी की टीम के कप्तान बनाए गए हैं

वर्ल्ड कप 2019: आईसीसी ने की 'टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट' की घोषणा, दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

  • केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया, भारतीय कप्तान विराट कोहली को नहीं मिली जगह
निरंजन
ANALYST
Modified 15 Jul 2019, 17:02 IST

क्रिकेट जगत के कई लोगों द्वारा वर्ल्ड कप 2019 की टीम चुनने के बाद अब आईसीसी ने भी श्रेष्ठ एकादश की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ही इसमें जगह बनाने में कामयाब रहे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी गई है।

बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय को चुना गया है। नम्बर तीन के लिए कीवी कप्तान केन विलियमसन को जगह दी गई। न्यूजीलैंड के लिए विलियमसन ने वर्ल्ड कप में 578 रन बनाए थे। चौथे स्थान के लिए जो रुट का नाम शामिल किया गया है जिन्होंने 556 रन बनाए थे। आईसीसी की टीम में शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है। दोनों ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्टोक्स को फाइनल मैच में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है, उन्होंने 20 खिलाड़ियों का शिकार विकेट के पीछे किया था और साथ ही बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया। मिचेल स्टार्क, लोकी फर्ग्युसन, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह के रूप में आईसीसी की टीम में चार गेंदबाजों को शामिल किया गया है। ख़ास बात यह रही कि टीम में किसी भी स्पिनर को जगह नहीं मिली।

टूर्नामेंट की श्रेष्ठ एकादश में सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं। भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 2-2 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली। बांग्लादेश से एक खिलाड़ी इसमें चुना गया। अहम बात यह भी रही कि ग्यारह में से 10 खिलाड़ी सेमीफाइनल में खेलने वाली टीमों से हैं। लीग मुकाबलों में खेलकर बाहर होने वाली टीमों से सिर्फ शाकिब अल हसन ही इसमें जगह बनाने में कामयाब रहे।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की टीम

जेसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्युसन, जसप्रीत बुमराह।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 15 Jul 2019, 17:02 IST
 
 
 
×