×

Download SK app for faster reading

Advertisement
Ad

3 खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के तुरंत बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया

इस लिस्ट में दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी और एक पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम है

Dnanath
Timeless
Advertisement
Ad

इमरान ताहिर

लगभग दो महीने तक चला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड की विजय के साथ ही समाप्त हो गया। एक बेहद ही रोमांचक फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप खिताब अपने नाम किया।

विश्व कप का यह संस्करण क्रिकेट जगत के लिए काफी भावनात्मक था क्योंकि यह कई क्रिकेट सितारों का अंतिम विश्व कप टूर्नामेंट था। कई खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद संन्यास ले लिया तो वहीं कुछ सितारे जल्द ही अपने करियर का सबसे कठिन फैसला ले सकते हैं।

तो आइये नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्होंने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद संन्यास ले लिया।

Advertisement
Ad

#3. जेपी डुमिनी, दक्षिण अफ्रीका

जेपी डुमिनी

विश्व कप का 12वां संस्करण दक्षिण अफ्रीका के लिहाज से अच्छा नहीं गुजरा। विश्व कप प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम इस बार लीग स्टेज से ही बाहर हो गयी। कई अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद "प्रोटियाज" टीम 9 मैचों में सिर्फ 7 अंक हासिल करने में सफल हो पायी।

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जीन पॉल डुमिनी ने विश्व कप 2019 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। डुमिनी ने अपना अन्तराष्ट्रीय पदार्पण वर्ष 2004 में श्रीलंका के खिलाफ किया था और उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मुकाबला 6 जुलाई 2019 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला।

मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में लगभग 37 की औसत के साथ 5000 से अधिक रन बनाए जिसमें 4 शतक तथा 27 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया और लगभग 33 की औसत के साथ 2000 से अधिक रन बनाए जिसमें 5 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं।

लगभग 15 साल के अपने लंबे अंतराष्ट्रीय करियर में, इस बायें हाथ के स्पिन-बॉलिंग ऑल-राउंडर ने क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में 8000 से ज्यादा रन बनाए तथा 132 विकेट अपने नाम किये।

1 / 3
वर्ल्ड कप इतिहास के 3 सबसे महंगे ओवर 
Advertisement
Ad
दुनिया के 3 सबसे महंगे क्रिकेट कोच
वर्ल्ड कप 2019, 30वां मैच: पाकिस्तान ने 49 रनों से जीता मुकाबला, दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस से बाहर - हाइलाइट्स और रिपोर्ट
Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: 3 टीमें जो अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रह सकती हैं
वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में अब तक के 3 सबसे करीबी मैच 
Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: पिछले विश्व कप के 3 कप्तान जो इस बार नहीं खेल रहे हैं
वर्ल्ड कप 2019: कौन बन सकता है मैन ऑफ द टूर्नामेंट?
Advertisement
Ad
क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में दक्षिण अफ्रीका का अब तक का प्रदर्शन  
वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट के लो-स्कोरिंग होने के 4 बड़े कारण
Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: तीन विदेशी तेज गेंदबाज जो वर्ल्ड कप 2019 में गेंद से तबाही मचा सकते हैं
Add a Comment