×

Get 10x faster user experience on app.

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले कप्तानी विराट कोहली दिखे आत्मविश्वास में, कही अहम बातें

पिच और मौसम के मुताबिक खेलने की कोशिश करेंगे

Richa Gupta
Timeless
Advertisement
Ad

भारत आज दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला मैच खेलकर विश्वकप अभियान की शुरुआत करेगा। विराट कोहली मैच से पहले ही आत्मविश्वास में नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें फर्क नहीं पड़ता की सामने कौन सी टीम खेल रही है। हम उसके साथ मैच खेले हैं कि नहीं, इससे भी फर्क नहीं पड़ता है। हमारा ध्यान बस अच्छे प्रदर्शन पर रहेगा। फिर चाहे पिच कैसी भी हो। हम हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इस बार की हमारी टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2017 से काफी बेहतर है। 

कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी का जिक्र किया कि 2017 के इस टूर्नामेंट में हमने अच्छा प्रदर्शन किया था। फाइनल में हमें मात मिल गई थी। हालांकि, इसके बाद हमने टीम में काफी बदलाव किए। बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए हमने यहां कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल किया है। दक्षिण अफ्रीका से पहले मैच को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा कि अपने दिन पर दक्षिण अफ्रीका की टीम बहुत खतरनाक होती है। मुझे लगता है कि कुछ बदलावों के बाद वह विश्वकप की सबसे मजबूत टीम बनेगी। हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। हमें बस अपने प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए खेलना है। रही बात डेल स्टेन के न खेलने की तो मुझे उनके बाहर होने का दुख है। विश्वकप किसी भी कप्तान के लिए परीक्षा से कम नहीं है। यहां हर टीम को नौ मैच खेलने हैं और हर बार टीम अलग होगी। हर टीम के खिलाफ अलग रणनीति बनानी होगी क्योंकि सबके खिलाड़ी अपनी अलग-अलग प्रतिभा के लिए पहचाने जाते हैं। इस टूर्नामेंट में हर पल आपको संभलकर खेलना होगा। खासकर कि कप्तान को हर फैसले बड़े सोच-समझकर लेने होंगे। 

मैच के स्कोर के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा कि यह तो पिच पर निर्भर करेगा। अगर पिच हमारे मन मुताबिक मिली तो हम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ेंगे। अगर वैसी न मिली तो मौसम को ध्यान में रखते हुए खेलेंगे। हमारे पास ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं, जो किसी भी स्कोर का बचाव करने में सक्षम हैं। इस टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों को देखने के बाद समझ में आया है कि जो टीम दबाव झेल सकती है, वो आगे जा सकती है। पहली बार विश्वकप में कप्तानी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह बड़े गर्व की बात है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: भारत ही है विश्वकप के खिताब का असली दावेदार- जैक्स कैलिस
क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में दक्षिण अफ्रीका का अब तक का प्रदर्शन  
टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियां 
IND vs SA, दूसरा टेस्ट: विराट कोहली के रिकॉर्ड सातवें दोहरे शतक की बदौलत भारत का स्कोर 600 के पार, दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत
वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका मैच में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर नज़र
वर्ल्ड कप 2019, 45वां मैच: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराया, भारत को हुआ जबरदस्त फायदा- हाइलाइट्स और रिपोर्ट 
BalleBaazi: भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी20 की संभावित एकादश और फैंटसी क्रिकेट टिप्स 
3 खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के तुरंत बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया
वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
ओपिनियन: क्या विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाना चाहिए ?
Add a Comment
Advertisement
Ad