×

Get 10x faster user experience on app.

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019, 23वां मैच: बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, शाकिब अल हसन का बेहतरीन शतक  - हाईलाइट और रिपोर्ट 

शाकिब अल हसन ने शानदार शतक जड़ टीम को दिलाई यादगार जीत

मयंक मेहता
17 Jun 2019, 22:50 IST
Advertisement
Ad


शाकिब अल हसन शतकीय पारी के दौरान

टांटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 23वें मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया और 5 अंकों के साथ वो अंक तालिका में पांंचवें स्थान पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 321-8 का स्कोर बनाया, जिसे बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर आसानी से 41.3 ओवरों में हासिल कर लिया। शाकिब अल हसन को शानदार शतकीय पारी और दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ। बांग्लादेश की टीम में मोहम्मद मिथुन की जगह लिटन दास को मौका मिला, तो वेस्टइंडीज टीम में कार्लोस ब्रेथवेट की जगह डैरेन ब्रावो को मौका मिला। वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और क्रिस गेल बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। शाई होप ने इसके बाद एविन लुईस (70) के साथ 116, निकोलस पूरन (25) के साथ 37 और शिमरोन हेटमायर (50) के साथ 83 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को मजबूती स्थिति में पहुंचाया। हालांकि 40वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने हेटमायर और आंद्रे रसेल (0) के रूप में दो बड़े विकेट लेकर बांग्लादेश को मैच में वापसी कराई।

शाई होप ने एक छोर संभाले रखा और दूसरे छोर से कप्तान जेसन होल्डर ने तूफानी पारी खेली । होल्डर 15 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। अंत में होप भी 96 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए और शतक से चूक गए। ब्रावो ने अंत में 19 रनो की तेज पारी खेलकर टीम का स्कोर 321 तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज की टीम ने अंतिम दस ओवर में सिर्फ 78 रन बनाए और आखिरी में बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी की। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने तीन-तीन, शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

322 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को तमीम इकबाल (48) और सौम्य सरकार (29) ने तेज शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.2 में 52 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसी स्कोर पर सरकार को रसेल ने आउट किया। इसके बाद इकबाल ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर 69 रन जोड़कर पारी को आगे लेकर गए। हालांकि वेस्टइंडीज ने यहां पर इकबाल और मुशफिकुर रहीम (1) के विकेट जल्दी चटकाते हुए मैच में वापसी का प्रयास किया। शाकिब ने एक छोर संभाले रखा और 83गेंदों में अपना शतक पूरा किया और उन्हें लिटन दास का भी अच्छा साथ मिला, जिन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

Advertisement
Ad

दोनों ने नाबाद 189 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। वर्ल्ड कप इतिहास में वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली जीत है। शाकिब (124) और लिटन दास (94) ने नाबाद पारियां खेली।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज: 321- 8(शाई होप- 96, मुस्ताफिजुर रहमान- 3/59)

बांग्लादेश: 322-3 (शाकिब अल हसन- 124*)

Advertisement
Ad

मैच हाईलाइट



Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019, 12वां मैच: जेसन रॉय की शानदार पारी और इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया, शाकिब अल हसन का शतक बेकार - हाइलाइट्स और रिपोर्ट
ओपिनियन: शाकिब अल हसन-बेहतरीन गेंदबाजी और क्लासिकल बल्लेबाजी का शानदार मिश्रण
वर्ल्ड कप 2019, 40वां मैच: भारत ने 29 रनों से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, बांग्लादेश अंतिम चार की रेस से बाहर - हाइलाइट्स और रिपोर्ट
वर्ल्ड कप 2019, नौवां मैच: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, रॉस टेलर की शानदार पारी - मैच हाइलाइट्स और रिपोर्ट
वर्ल्ड कप 2019, 43वां मैच: पाकिस्तान की टीम जीत के बावजूद बाहर, न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह - हाइलाइट्स और रिपोर्ट
World Cup 2019: वर्ल्ड कप का सपना पूरा नहीं हो पाना निराशाजनक- शाकिब अल हसन
वर्ल्ड कप 2019: भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मिली शानदार जीत के 4 मुख्य कारण 
वर्ल्ड कप 2019: शाकिब ने जिस तरह खेला उसके हिसाब से हम आगे जाने के हकदार थे- मशरफे मोर्तजा
वर्ल्ड कप 2019, वॉर्मअप मैच: महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल का बेहतरीन शतक, भारत ने बांग्लादेश को 95 रनों से हराया
वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 
Add a Comment
Advertisement
Ad