×

Hindi Cricket News- जहीर खान को भारत सरकार से मिलेगा पद्म श्री अवॉर्ड

उनके लिए यह काफी बड़े सम्मान की बात है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2020, 13:35 IST

जहीर खान

पूर्व भारतीय गेंदबाज और रिवर्स स्विंग के महारथी जहीर खान को भारत सरकार ने पद्म श्री अवॉर्ड का ऐलान किया। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इन पुरस्कारों की घोषणा में जहीर को भी यह सम्मान देने की पुष्टि हुई। ओलम्पिक मेडलिस्ट मुक्केबाज एमसी मैरीकोम को पद्म विभूषण पुरस्कार देने की घोषणा हुई।

Advertisement
Ad

भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने एक दशक से ज्यादा समय तक भारतीय तेज गेंदबाज आक्रमण का नेतृत्व किया है। उन्होंने 2003 और 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में भी देश के लिए खेला है। इसमें 2011 में ख़िताब दिलाने में जहीर खान का बेहद ख़ास योगदान रहा था। सही मायनों में देखा जाए तो वे पद्म श्री मिलने के हकदार भी थे।

पद्म श्री अवॉर्ड में जहीर के अलावा फुटबॉल में बेमबेम देवी, पूर्व हॉकी खिलाड़ी एमपी गणेश, जीतू राय और महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल का नाम शामिल है। ओलम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को पद्म भूषण पुरस्कार देने का ऐलान हुआ।

इस बार पद्म पुरस्कारों में खेल जगत से कुल आठ नामों का चयन किया गयासभी आठ खिलाड़ियों ने अपने-अपने खेल और वर्ग में देख का परचम पूरे विश्व में लहराने का काम किया है। जहीर खान के योगदान को देखते हुए उन्हें यह सम्मान काफी पहले ही मिल जाना चाहिए था। जहीर खान के फैन्स के लिए यह ख़ुशी की बात है।।


Advertisement
Ad
Published 26 Jan 2020, 13:35 IST