×

2019 AFC Asian Cup: भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर, बहरीन ने 1-0 से हराया

बहरीन ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली

सावन गुप्ता
14 Jan 2019, 23:28 IST
Advertisement
Ad

एएफएसी एशियन कप में भारतीय टीम को बहरीन के हाथों 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन मैच के आखिरी मिनट में बहरीन ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारतीय टीम के सपने को चकनाचूर कर दिया। इस हार के साथ ही भारतीय टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। भारतीय टीम अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर रही।सुनील छेत्री का भारत के लिए ये 107वां मैच था और इसके साथ ही उन्होंने बाइचुंग भूटिया के सबसे ज्यादा मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

पहले हाफ के चौथे मिनट में ही भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा। अनस को चोट की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह सलाम रंजन सिंह मैदान में उतरे। प्रणय हलधर ने आज भारतीय टीम की कप्तानी की। शुरुआती मिनट में बहरीन ने आक्रमण किया और इसका उन्हें फायदा भी मिला। 8वें मिनट में बहरीन को गोल करने का अच्छा मौका मिला लेकिन ऑफ साइड होने की वजह से उन्होंने वो मौका गंवा दिया। इसके बाद भी बहरीन को मौके मिले लेकिन वे उसे भुना नहीं सके। बहरीन ने ज्यादातर मौके ऑफ साइड होने की वजह से गंवाए। वहीं दूसरी तरफ बहरीन की डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया और भारतीय टीम को आक्रमण के ज्यादा मौके नहीं दिए। हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 से बराबरी पर रहा।

दूसरे हाफ की शुरुआत में जेजे लापेख्लुआ को सब्सीट्यूट करके उतारा गया। वहीं बहरीन ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और उन्हें मौके भी मिले लेकिन एक बार फिर वो उन मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। दूसरी तरफ भारतीय टीम की तरफ से संदेश झिंगन ने डिफेंस में बेहतरीन खेल दिखाया और बहरीन के कई हमले को नाकाम किया। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह सिंधू ने भी कई शानदार बचाव किए। हालांकि 90वें मिनट में बहरीन को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला और उन्होंने उसे गोल में तब्दील कर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

Advertisement
Ad
इगोर स्टिमैक बने भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच
RELATED STORY
अहमदाबाद में खेला जाएगा इंटरकॉन्टिनेंटल कप का दूसरा सत्र,...
RELATED STORY
ISL 2018-19: बेंगलूरु एफसी ने जीता खिताब, फाइनल में गोवा...
RELATED STORY
ISL 2019: सेमीफाइनल मैच में गोवा ने मुम्बई सिटी को 5-1 से...
RELATED STORY
दस महीने बाद ज़िनेदिन ज़िदान फिर बने रियल मैड्रिड के कोच,...
RELATED STORY
आई-लीग 2018-19: चेन्नई सिटी पहली बार बनी चैंपियन
RELATED STORY
भारत को मिली 2020 में अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्वकप की...
RELATED STORY
ISL 2019: नॉर्थ ईस्ट को हराकर सुनील छेत्री की टीम...
RELATED STORY
5 भारतीय फुटबॅालर जिनकी सालाना आय करोड़ों में है
RELATED STORY
La Liga: मेस्सी का दमदार गोल और 26वीं बार बार्सिलोना बना...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad