×

ISL 2019: नॉर्थ ईस्ट को हराकर सुनील छेत्री की टीम बेंगलुरु एफसी पहुँची ISL-5 के फाइनल में

बैंगलूरु एफसी ने लगातार दूसरी बार ISL के फाइनल में जगह बनाई है

Pranshu Singh
Timeless
Advertisement
Ad

बेंगलुरु एफसी और नॉर्थ ईस्ट के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। आपको बता दे कि, इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले सेमीफाइल मैच के पहले लेग मैच में नॉर्थ ईस्ट की टीम ने बेंगलुरु की टीम को 2-1 के अन्तर से मात दे दी थी। जिसकी वजह से नॉर्थ ईस्ट एग्रीगेट स्कोर के मुताबिक मैच का में 2-1 से आगे थी।

मगर दूसरे सेमीफाइनल का दूसरे लेग का मैच पूरी तरह से बेंगलुरु के पक्ष में रहा। इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने शानदार 3 गोल कर मैच को पूरी तरह अपनी गिरफ्त में कर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर लीं। मैच का पहला हाफ गोलरहित रहा जिसमें मीकू को मिले मौकों को वह भुना नहीं पाएं मगर दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने बढ़िया खेल दिखाते हुए एग्रीगेट स्कोर को 4-2 पर समाप्त किया।

मैच में गेंद के ऊपर 59% पोजीशन बेंगलुरु की रही जिसने अपनी बॉल पोजीशन का पूरा फायदा उठाते हुए कुल 15 शॉट गोल के लिए खेले व 8 कॉर्नर अर्जित किए। मैच का पहला गोल फैडोर(मीकू) के पास से आया जिन्होंने मैच के 72वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस बढ़त को और मजबूत करते हुए मैच के 87वें मिनट पर दिमस ने गोल किया। और उसके बाद मैच के अन्तिम क्षणों में सुनील छेत्री का सिंगल हैन्डिडली गोल टीम को 3-0 अजेय जीत दिला गया।

इस मैच में फाउल की बात की जाए तो मैच में कुल 33 फाउल्स देखने को मिले जिसमें से 20 फाउल्स बेंगलुरु के द्वारा व 13 फाउल्स नॉर्थ ईस्ट की टीम ने किए थे। अब देखने वाली बात यह होगी की बेंगलुरु के खिलाफ फाइनल में पहुचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी। गौरतलब है कि गोवा की टीम पहले सेमीफाइनल के फर्स्ट लेग मैच में मुम्बई एफसी को 5-1 से हराकर अपने एग्रीगेट अंक को बहुत ज्यादा मजबूत कर चुकी है।

Advertisement
Ad
ISL 2018-19: बेंगलूरु एफसी ने जीता खिताब, फाइनल में गोवा...
RELATED STORY
ISL 2019: सेमीफाइनल मैच में गोवा ने मुम्बई सिटी को 5-1 से...
RELATED STORY
5 भारतीय फुटबॅालर जिनकी सालाना आय करोड़ों में है
RELATED STORY
अहमदाबाद में खेला जाएगा इंटरकॉन्टिनेंटल कप का दूसरा सत्र,...
RELATED STORY
21 साल बाद होगा भारत और चीन के बीच फुटबॅाल मुकाबला  
RELATED STORY
भारत को मिली 2020 में अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्वकप की...
RELATED STORY
इगोर स्टिमैक बने भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच
RELATED STORY
आई-लीग 2018-19: चेन्नई सिटी पहली बार बनी चैंपियन
RELATED STORY
La Liga: मेस्सी का दमदार गोल और 26वीं बार बार्सिलोना बना...
RELATED STORY
दस महीने बाद ज़िनेदिन ज़िदान फिर बने रियल मैड्रिड के कोच,...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad