TLC Home WWE RAW WWE SmackDown ब्रॉक लैसनर डेनियल ब्रायन सैथ रॉलिंस ब्रॉन स्ट्रोमैन बैकी लिंच शार्लेट फ्लेयर रोमन रेंस (Roman Reigns) द फीन्ड (The Fiend)

TLC 2020

20 Dec 2020

WWE में साल का आखिरी पे-पर-व्यू इवेंट TLC (टेबल्स, लैडर्स, चेयर्स) होगा। TLC इवेंट 20 दिसंबर (भारत में 21 दिसंबर) को आयोजित किया जाएगा। इसमें रॉ और स्मैकडाउन दोनों ब्रांड के सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे। ये पे-पर-व्यू अपने TLC मैच, लैडर मैच, चेयर मैच और टेबल मैच के लिए जाना जाता है।



TLC का मतलब

 TLC का मतलब होता है टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स और इस पीपीवी में होने वाले मैचों में शामिल शर्त के अनुसार यह हथियार लीगल होते हैं। टीएलसी पीपीवी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी और इसके पीछे की वजह फैंस ही थे, जिन्होंने अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए स्ट्रीट फाइट की जगह इसको चुना था।




TLC में होने वाले गिमिक मुकाबलों के नियम

इस पीपीवी में होने वाले ज्यादातर मैचों में चार शर्तें होती हैं, पहली टेबल्स मैच, दूसरा चेयर्स मैच, तीसरा लैडर्स मैच और चौथा ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच।


अब फैंस इस बात को सोच रहे होंगे कि आखिर इन मैचों को जीता कैसे जाता है और कैसे यह सब एक दूसरे से अलग होते हैं? तो हम बताते हैं कि इस प्रकार के मैचों को किस तरह जीता जाता है:


टेबल्स मैच 

इस मैच में सुपरस्टार को जीतने के लिए अपने प्रतिद्वंदी को टेबल पर गिराकर उसे तोड़ना होता है। इसके बाद ही इस मैच में कोई विजयी हो सकता है।


चेयर्स मैच

इस मैच में सुपरस्टार को जीत पिनफॉल या फिर सबमिशन के जरिए ही मिलती है, लेकिन इस मैच में चेयर्स का इस्तेमाल करना लीगल होता है और सुपरस्टार जीतने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं।


लैडर्स मैच

इस प्रकार के मैचों में या तो कोई चैंपियनशिप दांव पर होती है या फिर कोई कॉन्ट्रैक्ट जिसको रिंग के ऊपर हवा में लटकाया जाता है, इसे जीतने के लिए सुपरस्टार के पास सिर्फ एक ही जरिया होता है और वो है लैडर के ऊपर चढ़कर उसको हासिल करना।


टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच

इस मैच में लैडर्स, चेयर्स और टेबल्स पूरी तरह से लीगल होते हैं और कुछ खास शर्तों को छोड़ दिया जाए, तो इस मैच को जीतने का तरीका पिनफॉल या फिर सबमिशन के जरिए से ही होता है।


TLC से जुड़ी सभी अपडेट, रिजल्ट्स, वीडियो हाइलाइट्स, अच्छी और बुरी बातें, ट्विटर रिएक्शन, प्रीव्यू,शो की गलतियां, आंकड़े और तमाम बड़ी खबरें।




×