×

Champions Trophy Hockey: भारत और बेल्जियम के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा

आखिरी मिनट में भारतीय टीम संभल नहीं पाई

नवीन शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement
Ad

नीदरलैंड्स में चल रही हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के मुकाबले में बेल्जियम ने आखिरी मिनट में गोल दागकर मुकाबला 1-1 से ड्रॉ कराने के अलावा भारत से जीत छीन ली। भारत ने दोनों हाफ तक मैच पर पकड़ बनाए रखी लेकिन अंत में बेल्जियम ने गोल दागते हुए हिसाब बराबर करने के अलावा टीम इंडिया के फाइनल में पहुँचने की राह भी कठिन कर दी।

पहले हाफ के दसवें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भुनाते हुए हरमनप्रीत ने भारत के लिए पहला गोल किया और स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद भारतीय डिफेंस ने बेल्जियम के आक्रमण को लगातार विफल करते हुए स्कोर बराबर करने का कोई मौका नहीं दिया। तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम को कई पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर ने अच्छा बचाव करते हुए स्कोर में बदलाव नहीं होने दिया।

चौथे क्वार्टर में विपक्षी टीम ने पूरी जान लगाई और उसका फल उन्हें 59वें मिनट में मिल गया। पेनल्टी कॉर्नर से मिले इस मौके को लपकते हुए लोइक ने गेंद को बॉक्स में डालकर स्कोर बराबर कर दिया और मैच भी इसके साथ समाप्त हो गया। भारतीय टीम को अब टूर्नामेंट के फाइनल में जाने के लिए नीदरलैंड्स के साथ कम से कम ड्रॉ खेलना जरुरी हो गया है।

इससे पहले टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से हराने के बाद अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक कड़े मैच में भारत को 3-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब तक खेले गए 4 मैचों में भारत ने 2 जीतकर 1 हारा है जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है।

टीम इंडिया ने चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में अब तक खिताबी जीत प्राप्त नहीं की है। इस बार उनके पास इसे हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा। सबकी निगाहें नीदरलैंड्स के साथ भारत के होने वाले मैच पर टिकी रहेंगी क्योंकि भारत के फाइनल के रास्ते में मेजबान टीम एक रोड़ा है।

Advertisement
Ad
Add a Comment
Advertisement
Ad