हॉकी
Ad

चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

भारत ने अंतिम 7 मिनट में 3 गोल दागे

नीदरलैंड्स के ब्रेडा में शुरू हुई चैम्पियंस लीग हॉकी के पहले मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिदवन्द्वी पाकिस्तान को 4-0 के करारे अंतर से हरा दिया। भारतीय टीम ने अपने गोल दूसरे और चौथे क्वार्टर में किये। टूर्नामेंट में बेल्जियम, अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया सहित 6 टीमें भाग ले रही है। पाकिस्तान की तरफ से तमाम कोशिशों के बाद भी कोई गोल नहीं हो सका।

पहले हाफ के पहले क्वार्टर में पाकिस्तान की रक्षा पंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन स्ट्राइकरों ने निराश किया। भारत के तमाम प्रयासों को वे रोकने में सफल रहे। दूसरे क्वार्टर में भी स्थिति 10 मिनट के खेल तक वही रही और लग रहा था कि पहला हाफ बिना गोल के ही समाप्त हो जाएगा लेकिन रमनदीप सिंह ने 25वें मिनट में गोल दागकर भारत का खाता खोला। इसके बाद पहले हाफ तक स्कोर 1-0 ही रहा।
Ad

दूसरे हाफ के पहले क्वार्टर में भारतीय स्ट्राइकर पाकिस्तान की रक्षा पंक्ति को भेदने में नाकाम रहे और 45 मिनट के खेल तक स्कोर 1-0 ही बना रहा। पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए। दूसरे हाफ के 53वें मिनट में भारत के लिए एक बार फिर राहत की खबर आई जब दिलप्रीत सिंह ने गेंद को जालीदार बॉक्स के अन्दर पहुंचाकर स्कोर 2-0 कर दिया।

पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने गोलकीपर को भी आगे बुला लिया और इसका फायदा भी भारत ने उठाया, 57वें मिनट में 17 वर्षीय मंदीप सिंह ने डी के अन्दर से गेंद को बॉक्स में पहुंचाकर स्कोर 3-0 कर दिया। भारतीय टीम ने अंतिम मिनट तक आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और अंतिम मिनट के अंतिम सेकण्ड में ललित उपाध्याय ने गोल करके मैच को 4-0 से समाप्त कर दिया। पिछले 2 साल में भारत ने पाकिस्तान को 8वीं बार हराया है। पाक टीम कहीं भी मैच में नहीं दिखी और भारत ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया।
Ad