×

Sultan Azlan Shah Cup 2018: ऑस्ट्रेलिया ने जीता ख़िताब, भारतीय टीम पांचवें स्थान पर रही

ऑस्ट्रेलिया ने 10वीं बार सुल्तान अजलान शाह कप का ख़िताब अपने नाम किया

Ad
राहुल शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:24 IST

सुल्तान अजलान शाह कप के आखिरी दिन फाइनल के साथ दो और अन्य मुकाबले खेले गए। भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला आयरलैंड से पांचवें स्थान के लिए हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 4-1 से जीत लिया और टूर्नामेंट में पांचवा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा तीसरे स्थान के मुकाबले में अर्जेंटीना ने मलेशिया को 3-2 से और फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर ख़िताब को अपने नाम किया।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर से ही अपना शानदार खेल दिखाना शुरू किया। भारत के लिए वरुण कुमार ने 5वें मिनट में ही पहला गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर के 28वें मिनट में शिलानंद लाकड़ा ने गोल कर 2-0 की बढ़त कायम की। भारतीय टीम ने मैच के तीसरे क्वार्टर में एक बाद एक दो गोल 32वें और 37वें मिनट में किये और आयरलैंड के खिलाफ आखिरी क्वार्टर से पहले 4-0 की विशाल बढ़त बना ली लेकिन अंतिम क्वार्टर में आयरलैंड ने एकमात्र गोल जुलियन डेल की मदद से किया और मुकाबले को 4-1 से गवां दिया।

आज हुए अन्य दो मुकाबलों में अर्जेंटीना ने मलेशिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सुल्तान अजलान शाह कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हारकर ख़िताब को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10वीं बार इस ख़िताब को अपने नाम किया है।

 

FT. India put on a dominant display in their final game of the 27th Sultan Azlan Shah Cup as they defeat Ireland 4-1 to claim the 5th spot in the standings of the tournament on 10th March 2018. #IndiaKaGame #INDvIRL #SultanAzlanShahCup pic.twitter.com/sgw9t79EFW


— Hockey India (@TheHockeyIndia) March 10, 2018


 

The 27th Sultan Azlan Shah Cup comes to a close with three riveting encounters, where Australia emerged as the champions. Take a look at the results of 11th March. #IndiaKaGame pic.twitter.com/Ijn8E3aM1s


— Hockey India (@TheHockeyIndia) March 10, 2018

Read More on हॉकी on Sportskeeda
Ad
Hockey World Cup 2018: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, मनप्रीत...
RELATED STORY
Women's Hockey World Cup 2018: भारत ने इटली को हराकर...
RELATED STORY
Women's Hockey World Cup 2018: क्वार्टरफ़ाइनल में आयरलैंड...
RELATED STORY
1928 जब भारत में हॉकी युग की हुई शुरूआत 
RELATED STORY
Asian Games 2018: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, हांगकांग...
RELATED STORY
एशियाई पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2018: भारत-पाकिस्तान संयुक्त...
RELATED STORY
नीदरलैंड्स ने आयरलैंड को हराकर आठवीं बार महिला हॉकी विश्व...
RELATED STORY
सरदार सिंह हॉकी का वो करिश्माई खिलाड़ी है जो वाकई शानदार...
RELATED STORY
ओलम्पिक हॉकी स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य हरदयाल सिंह...
RELATED STORY
भारतीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने लिया संन्यास
RELATED STORY
Add a Comment
Ad