×

Sultan Azlan Shah Cup 2018: आयरलैंड ने भारत को 3-2 से हराया

इस हार के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में पांचवे स्थान पर बरक़रार रही

Ad
राहुल शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:24 IST

मलेशिया के इपोह में आयोजित सुल्तान अजलान शाह कप में आज लीग राउंड के आखिरी मुकाबले खेले गए। आज हुए भारत और आयरलैंड के मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने मजबूत शुरुआत की और 10वें मिनट में ही रमनदीप सिंह ने पहला गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त कायम रखी।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही आयरलैंड ने मैच का पहला गोल 24वें मिनट में किया लेकिन भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए दो मिनट बाद 26वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल करके 2-1 की बढ़त बना ली। भारत की तरफ से यह गोल रोहिदास ने किया। मैच के हाफ टाइम के बाद आयरलैंड ने वापसी की और भारत के खिलाफ 36वें और 42वें मिनट में दो गोल कर स्कोर को 3-2 कर लिया। अंत में भारतीय टीम ने वापसी के अनेक प्रयास किये लेकिन टीम को कामयाबी हाथ नहीं लगी और आयरलैंड ने यह मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया।

भारत और आयरलैंड के अलावा आज टूर्नामेंट में दो और मुकाबले खेले गए, जिसमें पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से जीता और दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने मलेशिया को 7-2 के बड़े अंतर से हराया। भारतीय टीम ने इस सत्र एक ही जीत हासिल की और अंक तालिका में पांचवा स्थान प्राप्त किया। भारतीय टीम का मुकाबला एक बार फिर से आयरलैंड के खिलाफ पांचवे और छठे स्थान के लिए 10 मार्च को खेला जायेगा। सुल्तान अजलान शाह का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 10 मार्च को ही खेला जायेगा।

 

FT. India slip to their third defeat of the 27th Sultan Azlan Shah Cup against an Ireland team that staged a spirited fight-back to earn the result.#IndiaKaGame #INDvIRL #SultanAzlanShahCup pic.twitter.com/XGovEh4Bzv


— Hockey India (@TheHockeyIndia) March 9, 2018


 

Read More on हॉकी on Sportskeeda
Ad
Hockey World Cup 2018: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, मनप्रीत...
RELATED STORY
Women's Hockey World Cup 2018: भारत ने इटली को हराकर...
RELATED STORY
Women's Hockey World Cup 2018: क्वार्टरफ़ाइनल में आयरलैंड...
RELATED STORY
1928 जब भारत में हॉकी युग की हुई शुरूआत 
RELATED STORY
Asian Games 2018: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, हांगकांग...
RELATED STORY
एशियाई पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2018: भारत-पाकिस्तान संयुक्त...
RELATED STORY
नीदरलैंड्स ने आयरलैंड को हराकर आठवीं बार महिला हॉकी विश्व...
RELATED STORY
सरदार सिंह हॉकी का वो करिश्माई खिलाड़ी है जो वाकई शानदार...
RELATED STORY
ओलम्पिक हॉकी स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य हरदयाल सिंह...
RELATED STORY
भारतीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने लिया संन्यास
RELATED STORY
Add a Comment
Ad