हॉकी
Ad

Women's Hockey World Cup 2018: क्वार्टरफ़ाइनल में आयरलैंड से शिकस्त के साथ भारत का अभियान हुआ समाप्त

मुकाबले में भारत को पेनल्टी शूट आउट में पराजय का सामना करना पड़ा

लन्दन में चल रहे हॉकी महिला विश्वकप में भारतीय टीम को क्वार्टरफाइनल में आयरलैंड के हाथों पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से हार का सामना करते हुए बाहर होना पड़ा। 8 साल बाद टूर्नामेंट में खेलने आई भारतीय टीम का सफर इसके साथ ही समाप्त हो गया। मुकाबले में आयरलैंड की टीम आक्रामक रही।

पहले हाफ में आयरलैंड ने जबरदस्त खेल का नजारा पेश किया लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति की मुस्तैदी की वजह से गोल नहीं हो पाया। दो क्वार्टर तक चले पहले हाफ में दोनों टीमों की तरफ से भरपूर जोर आजमाइश के बाद भी कोई गोल नहीं हुआ और स्कोर 0-0 की बराबरी पर रहा। तीसरे क्वार्टर में आयरलैंड ने आक्रमण किया लेकिन भारत की तरफ से उसका जवाब रक्षात्मक तरीके से दिया गया।
Ad

दूसरे हाफ के अंत में भारतीय टीम आक्रामक नजर आई और ताबड़तोड़ हमले किये लेकिन आयरिश खिलाड़ियों ने सभी अच्छे शॉट नाकाम मर दिए। भारत को 49वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन कप्तान रानी रामपाल गोल दागने में सफल नहीं हो पाई और स्कोर 0-0 पर बना रहा। अंत में पूरा खेल होने के बाद मैच के नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट कराया गया।

पेनल्टी शूट आउट के पहले दो स्ट्रोक में दोनों टीमें नाकाम रही। तीसरे स्ट्रोक में आयरलैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद चौथे स्ट्रोक में एक बार फिर आयरलैंड ने स्कोर 2-0 कर दिया। भारत के लिए रीमा खोकर ने गोल कर पेनल्टी शूट आउट का स्कोर 2-1 किया लेकिन अगला स्ट्रोक गोल में बदलकर आयरलैंड ने 3-1 से मैच अपने नान कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

 
Ad

FT| The Indian Eves face a heartbreaking defeat against Ireland in the Quarter Finals of the Vitality Hockey Women's World Cup London 2018 as a challenging clash that went right down to the wire was decided by SO on 2nd August 2018.#IndiaKaGame #HWC2018 #INDvIRE pic.twitter.com/fiiiRubLEb


— Hockey India (@TheHockeyIndia) August 2, 2018
Ad