×

Women's Hockey World Cup 2018: भारत ने इटली को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला गुरुवार को आयरलैंड से होगा

सावन गुप्ता
Updated 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Ad

भारतीय महिला हॉकी टीम ने लंदन में खेले गए मुकाबले में इटली को 3-0 से हराकर महिला हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम की तरफ से लालरेमिस्यामी, नेहा गोयल और वंदना कटारिया ने गोल किया। वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें नंबर पर काबिज भारतीय टीम और 17वें नंबर पर काबिज इटली के बीच अंतर साफ देखने को मिला। भारत ने विपक्षी टीम को कोई भी मौका नहीं दिया।

लालरेमिस्यामी ने 20वें मिनट में गोलकर भारतीय टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद 45वें मिनट में नेहा गोयल ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया और 55वें मिनट में वंदना कटारिया ने भी पेनल्टी कॉर्नर को गोल पोस्ट में डाल भारत की जीत पक्की कर दी। दूसरे हॉफ में इटली की टीम ने जरुर आक्रमक खेल दिखाकर वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उनके किसी भी हमले को कामयाब नहीं होने दिया।

क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला अब गुरुवार को आयरलैंड से होगा। पूल स्टेज में आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया था। हालांकि टीम की कप्तान रानी रामपाल ने उम्मीद जताई है कि क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर टीम आगे का सफर तय करेगी। उन्होंने कहा कि हमारा आत्मविश्वास अब बढ़ गया है। पहले टीम की तरफ से ज्यादा गोल नहीं हो पा रहे थे लेकिन इस मैच से हमने लय प्राप्त कर ली है। हमें लगता है कि हम आयरलैंड को हराने में कामयाब रहेंगे। वहीं अन्य मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने कोरिया को 2-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। उनका मुकाबला नीदरलैंड जैसी शक्तिशाली टीम से होगा।

 



 

 

Advertisement
Ad
Add a Comment
Advertisement
Ad