हॉकी
Ad

Women's Hockey World Cup 2018: भारत ने इटली को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला गुरुवार को आयरलैंड से होगा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने लंदन में खेले गए मुकाबले में इटली को 3-0 से हराकर महिला हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम की तरफ से लालरेमिस्यामी, नेहा गोयल और वंदना कटारिया ने गोल किया। वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें नंबर पर काबिज भारतीय टीम और 17वें नंबर पर काबिज इटली के बीच अंतर साफ देखने को मिला। भारत ने विपक्षी टीम को कोई भी मौका नहीं दिया।

लालरेमिस्यामी ने 20वें मिनट में गोलकर भारतीय टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद 45वें मिनट में नेहा गोयल ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया और 55वें मिनट में वंदना कटारिया ने भी पेनल्टी कॉर्नर को गोल पोस्ट में डाल भारत की जीत पक्की कर दी। दूसरे हॉफ में इटली की टीम ने जरुर आक्रमक खेल दिखाकर वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उनके किसी भी हमले को कामयाब नहीं होने दिया।
Ad

क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला अब गुरुवार को आयरलैंड से होगा। पूल स्टेज में आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया था। हालांकि टीम की कप्तान रानी रामपाल ने उम्मीद जताई है कि क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर टीम आगे का सफर तय करेगी। उन्होंने कहा कि हमारा आत्मविश्वास अब बढ़ गया है। पहले टीम की तरफ से ज्यादा गोल नहीं हो पा रहे थे लेकिन इस मैच से हमने लय प्राप्त कर ली है। हमें लगता है कि हम आयरलैंड को हराने में कामयाब रहेंगे। वहीं अन्य मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने कोरिया को 2-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। उनका मुकाबला नीदरलैंड जैसी शक्तिशाली टीम से होगा।

 

FT| The Indian Women's Team claim their place in the Quarter Finals of the Vitality Hockey Women's World Cup London 2018 after an assured overall performance against Italy on 31st July 2018.#IndiaKaGame #HWC2018 #INDvITA pic.twitter.com/rThXKEuuKg


— Hockey India (@TheHockeyIndia) July 31, 2018
Ad

 

 

From defenders to forwards, the Indian Women's hockey team has a brilliant combination of youngsters and experienced players who will take on Ireland in their Quarter Final match of the Vitality Hockey Women's World Cup London 2018.#IndiaKaGame #HWC2018 pic.twitter.com/NIW9Ul6MUm


— Hockey India (@TheHockeyIndia) August 1, 2018
Ad