×

Women's Hockey World Cup 2018: आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया

भारतीय टीम शुरू से अंत तक बढ़त पार करने में नाकाम रही

नवीन शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Ad

इंग्लैंड में चल रहे महिला हॉकी विश्वकप में अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम आयरलैंड के हाथों 1-0 से पराजित हो गई। टूर्नामेंट में भारतीय महिलाओं की यह पहली पराजय है। इससे पहले उद्घाटन मैच में भारत ने इंग्लैंड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था। आयरलैंड की टीम ने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए गोल दागा और अंत तक बढ़त कायम रखी।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को बाँधने में कामयाबी हासिल की लेकिन अंतिम समय में पेनल्टी कॉर्नर का लाभ आयरिश टीम को मिला। उनकी खिलाड़ी अना ओ'फलांगन ने गोल दागकर स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद पूरे पहले हाफ तक भारतीय टीम मशक्कत करती रही लेकिन स्कोर बराबर नहीं हुआ।

दूसरे हाफ में भी स्थिति कमोबेश वही रही। आयरिश खिलाड़ियों की रक्षा पंक्ति ने भारतीय महिलाओं के कई प्रयासों को विफल किया। पूरे मैच के दौरान भारत को 6 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वे एक को भी भुनाने में कामयाब नहीं रहे और अंत तक आयरलैंड की बढ़त की बराबरी नहीं कर पाए। अंतिम मिनटों में भारतीय महिलाओं ने जोर लगाया लेकिन गोल बॉक्स में गेंद नहीं डाल पाई और मैच 1-0 से गंवा दिया।

एक अन्य मुकाबले में स्पेन ने दक्षिण अफ्रीका को 7-1 के बड़े अंतर से करारी शिकस्त प्रदान की।

 

The fifth day of the Vitality Hockey Women’s World Cup London 2018 featured two riveting hockey matches on the turf. Here are the results of 26th July.#IndiaKaGame #HWC2018 pic.twitter.com/a770CazeLL


— Hockey India (@TheHockeyIndia) July 26, 2018


 

 
Add a Comment
Advertisement
Ad