×

Asian Games 2018: हमें टीम में सुरजीत सिंह और सुरेंदर नाडा की कमी नहीं खलेगी- दीपक हूडा

हूडा के मुताबिक टीम की नजर एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर है

मयंक मेहता
23 Jul 2018, 16:23 IST
Advertisement
Ad

भारतीय कबड्डी टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक निवास हूडा को लगता है कि एशियन गेम्स में भारतीय टीम को सुरेंदर नाडा, सुरजीत सिंह और मंजीत छिल्लर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी नहीं खलेगी। हूडा के मुताबिक भारतीय टीम में काफी गहराई है। सुरेंदर नाडा और सुरजीत सिंह को टीम के मुख्य डिफेंडर्स हैं और उन्होंने प्रो कबड्डी के पिछले सीजन में अपने आप को अच्छे से साबित भी किया है।

इसके अलावा सुरजीत सिंह ने हाल ही में दुबई में समाप्त हुए कबड्डी मास्टर्स में भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद इन दोनों को एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई। सुरजीत और सुरेंदर नाडा के अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मंजीत छिल्लर को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

दिल्ली में हुए एक इवेंट के दौरान दीपक निवास हूडा ने कहा, "अभी भी हमारा डिफेंस काफी मजबूत है। गिरीश एर्नाक लेफ्ट कॉर्नर पर खेलते हैं और वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। मैं खुद लेफ्ट कॉर्नर पर खेल रहा हूं। खिलाड़ी टीम में आते और जाते रहते हैं, लेकिन टीम एक जैसी ही रहती है। आज मैं टीम का हिस्सा हूं, लेकिन हो सकता है आने वाले समय में युवा खिलाड़ी मेरी जगह टीम में शामिल हो जाए। हमारा पूरा ध्यान सिर्फ एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर है।"

भारतीय टीम कबड्डी की सबसे मजबूत टीम है और एशियन गेम्स में भी भारतीय टीम ही गोल्ड मेडल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है। टीम में रेडिंग की जिम्मेदारी जहां कप्तान अजय ठाकुर, परदीप नरवाल, मोनू गोयत जैसे दिग्गज रेडर्स पर होगी, तो दूसरी तरफ डिफेंस में टीम के पास संदीप नरवाल, गिरीश एर्नाक, मोहित छिल्लर और दीपक हूडा मौजूद हैं।

इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले महीने दुबई में हुए कबड्डी मास्टर्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में ईरान को मात देते हुए टूर्नामेंट मे जीत दर्ज की थी।

Advertisement
Ad
प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में बिकने वाले सभी खिलाड़ियों की...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में शामिल होने वाले सभी...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: 5 टीमें जिनका प्लेऑफ में पहुंचना...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: सभी 12 टीमों में किस टीम की रेडिंग है...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का विश्लेषण...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी सीजन 7: बंगाल वॉरियर्स टीम का विश्लेषण
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: सभी 12 टीमों की रेटिंग
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: पटना पाइरेट्स की टीम का पूरा विश्लेषण
RELATED STORY
प्रो कबड्डी लीग 2019: पुनेरी पलटन की टीम का विश्लेषण और...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में सबसे ज़्यादा खर्च करने वाली...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad