×

प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में सबसे कम पैसे खर्च करने वाली 5 टीमें

इन टीमों ने खर्च किए सबसे कम पैसे

शैलेश मिश्रा
18 Apr 2019, 20:16 IST
Advertisement
Ad

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए 8-9 अप्रैल को समाप्त हुई नीलामी में हर फ्रेंचाइजी ने बेस्ट टीम चुनने की कोशिश की थी। नीलामी में बढ़िया खिलाड़ी खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च करने होते हैं, लेकिन हर फ्रेंचाइजी की रणनीति नीलामी में अलग होती है। कुछ फ्रेंचाइजियों ने नीलामी से पहले ही अपने बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था तो वहीं कुछ ने बड़े खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

नीलामी में जहां कुछ फ्रेंचाइजियों ने खूब पैसे खर्च किए और बडे़-बड़े खिलाड़ियों को खरीदा तो वहीं कुछ फ्रेंचाइजियों ने ज़्यादा पैसा खर्च नहीं करने का निर्णय लिया। एक नजर डालते हैं उन 5 टीमों पर जिन्होंने इस सीजन नीलामी में सबसे कम पैसे खर्च किए हैं।

#5 हरियाणा स्टीलर्स (261.25 लाख)

Advertisement
Ad

पिछले सीजन की नीलामी के बाद मोनू गोयत चर्चा का विषय रहे थे क्योंकि हरियाणा स्टीलर्स ने उन्हें 1 करोड़ 51 लाख रूपए में खरीदकर न सिर्फ प्रो कबड्डी इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया था बल्कि उन्हें भारत में क्रिकेटर्स को छोड़कर सबसे महंगा स्पोर्टपर्सन बना दिया था। हालांकि, इस सीजन हरियाणा ने मोनू को रिलीज करने का निर्णय लिया और उनकी जगह 77 लाख रूपए में प्रशांत कुमार राय को खरीदा।

पिछले सीजन यूपी योद्धा के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राय इस सीजन और भी ज़्यादा दाम के हकदार थे, लेकिन इस दाम में भी वह हरियाणा के इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। धर्मराज चेरालाथन हरियाणा के डिफेंस की जिम्मेदारी संभालेंगे और 2016 में कबडड्डी वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे इस खिलाड़ी के लिए हरियाणा ने 38.5 लाख रूपए खर्च किए।

पिछले सीजन पटना पाइरेट्स का हिस्सा रहे विकास काले को हरियाणा ने 34.25 लाख रूपए तो वहीं नवीन को 33.5 लाख रूपए में खरीदा है। इस सीजन हरियाणा का प्रदर्शन देखना दिलचस्प रहेगा।

Advertisement
Ad
1 / 5
प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में सबसे ज़्यादा खर्च करने वाली...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: सभी 12 टीमों में किस टीम की रेडिंग है...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: बेंगलुरु बुल्स टीम का पूरा विश्लेषण
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की तारीख का हुआ ऐलान 
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: यूपी योद्धा की टीम का पूरा विश्लेषण
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: नीलामी में महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: 5 खिलाड़ी जो नीलामी में सबसे महंगे बिक...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: 5 टीमें जिनका प्लेऑफ में पहुंचना...
RELATED STORY
प्रो कबड्डी 2019: सभी टीमों द्वारा रिटेन किए गए...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad