प्रो कबड्डी 2019: फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले 5 कबड्डी खिलाड़ी

  • लिस्ट में सभी दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं
Neeraj P
ANALYST
Modified 20 Apr 2019, 16:48 IST

प्रो कबड्डी लीग ने बहुत से लोगों की जिंदगी बदल दी है। इस टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले बहुत सारे लोगों को दुनिया के कबड्डी स्टार्स के बारे में नहीं पता था, लेकिन अब कबड्डी के खिलाड़ियों को बच्चे-बच्चे जानने लगे हैं। मशाल स्पोर्ट्स ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ मिलकर आईपीएल की तर्ज पर इस टूर्नामेंट की शुरुआत की जिसमें आठ शहरों की फ्रेंचाइजियां खिताब जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ती थी।

Advertisement
Ad

पटना से पटना पाइरेट्स, हैदराबाद से तेलुगु टाइटंस, मुंबई से यू मुंबा, पुणे से पुनेरी पलटन, दिल्ली से दबंग दिल्ली, कोलकाता से बंगाल वारियर्स, बेंगलुरु से बेंगलुरु बुल्स और जयपुर से जयपुर पिंक पैंथर्स ने इस लीग में टीमें बनाई। लीग की अपार सफलता के बाद इसे बढ़ाकर 12 टीमों का टूर्नामेंट कर दिया गया। अहमदाबाद से गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स, चेन्नई से तमिल थलाइवाज, सोनीपत से हरियाणा स्टीलर्स और यूपी से यूपी योद्धा ने भी लीग में उपस्थिति दर्ज कराई।

कबड्डी के फैंस अब कबड्डी स्टार्स को काफी ज़्यादा प्यार देने लगे हैं और यही कारण है कि सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ती जा रही है। एक नजर सबसे ज़्यादा फेसबुक फॉलोवर्स वाले कबड्डी स्टार्स पर।

#5 मंजीत छिल्लर - 99.5k

मंजीत छिल्लर ने प्रो कबड्डी में कई टीमों के लिए खेला है और पुनेरी पलटन तथा बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। 2016 में कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में मंजीत ने अहम भूमिका निभाई थी। मंजीत को कबड्डी के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है।

प्रो कबड्डी के पहले सीजन से ही मंजीत काफी मशहूर हुए थे और लोगों की जुबान पर उनका नाम रहने लगा था। फेसबुक पर मंजीत को 99.5 हजार लोग फॉलो करते हैं और फेसबुक पेज भी वेरीफाइड हो चुका है। हालांकि, अपनी वर्तमान टीम तमिल थलाइवाज के लिए मंजीत अपनी कद का परफॉर्मेंस नहीं कर पा रहे हैं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 20 Apr 2019, 16:48 IST
 
 
 
×