×

पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन इथन कार्टर ने Impact Wrestling छोड़ी

EC3 के कंपनी छोड़ने को कॉन्ट्रैक्ट विवाद माना जा रहा है

विजय शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement
Ad

2 बार पूर्व TNA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन इथन कार्टर थ्री (EC III) ने इम्पैक्ट रैसलिंग छोड़ दी है। इम्पैक्ट रैसलिंग की टेपिंग्स के दौरान EC3 ने 'फीस्ट और फायर्ड' मैच में हिस्सा लिया। उनके मैच के दौरान एक गुलाबी स्लिप मिली। ये इम्पैक्ट रैसलिंग का पूर्व ग्रैंड चैंपियन को टीवी से बाहर भेजने का तरीका था।

रैसलिंग के जानकार लोगों को आशंका थी कि EC3 जल्द ही इम्पैक्ट रैसलिंग को छोडकर जा सकते हैं। EC3 कंपनी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले रैसलर थे। कंपनी अपने सभी बड़े रैसलरों के कॉन्ट्रैक्ट में कटौती करने की कोशिश में लगी हुई है, ताकि खर्चे को कम किया जा सके। EC3 ने कंपनी के नए कॉन्ट्रैक्ट को नहीं माना, अगर वो उस कॉन्ट्रैक्ट को मान लेते तो उनकी कमाई में भारी कमी आ जाती। इस वजह से उन्होंने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया।

इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ पिछले 5 सालों में EC3 ने बेहद शानदार काम किया है और वो कंपनी के इतिहास के सबसे बड़े रैसलरों में से एक हैं। इतने बड़े रैसलर के करियर का ऐसा अंत होना काफी दुखद है। बॉबी लैश्ली और एडी एडवर्ड्स जैसे बड़े लैजेंड अभी इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ बने हुए हैं।

आपको बता दें कि EC3 का असली नाम माइकल हंटर हटर है। कार्टर WWE का भी हिस्सा रहे हैं, जहां वो डैरिक बेटमैन के नाम से डेवलमेंटल सर्किट पर रैसलिंग किया करते थे। इसके अलावा इथन कार्टर ने NXT के चौथे और पांचवें सीजन में भी हिस्सा लिया है। EC3 ने इम्पैक्ट रैसलिंग में साल 2013 में प्रेसीडेंट डिक्सी कार्टर के भतीजे के तौर पर डैब्यू किया था और वो करीब 2 साल तक कोई भी सिंगल्स मैच नहीं हारे थे।

काफी सारे रैसलिंग फैंस का मानना है कि इम्पैक्ट रैसलिंग को अलविदा कहने के बाद कार्टर WWE जॉइन कर सकते हैं। कार्टर बहुत ही टैलेंटेड रैसलर हैं, WWE में आकर वो अपनी प्रतिभा को ज्यादा निखार सकते हैं।

 
Add a Comment
Advertisement
Ad