×
Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018 में जीतने वाले सभी खिलाड़ियों की लिस्ट

रोजर फेडरर ने 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

सावन गुप्ता
Timeless
Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018 का आज समापन हो गया। पुरुष एकल में रोजर फेडरर की जीत के साथ ही ये प्रतियोगिता खत्म हो गई। 15 से 28 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न पार्क में इसका आयोजन हुआ। पुरुष एकल में रोजर फेडर, महिला एकल में कैरोलिन वोज़नियाकी, पुरुष युगल में ओलिवर मराक और मेट पेविच, महिला युगल में टिमी बैबोस और क्रिस्टीना म्लादेनोविक और मिश्रित युगल में मेट पेविच और गैब्रियेला दाब्रोव्सकी की जोड़ी ने जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हुए सभी मुकाबलों के परिणाम इस प्रकार है:

-पुरुष एकल के फाइनल मुकाबले में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने क्रोएशिया के मारिन चिलिच को 6-2, 6-7, 6-3, 3-6, 6-1 से हराया। इस जीत के साथ ही फेडरर ने अपना 20वां ग्रैंड स्लैम और लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता।

-महिला एकल में रोमानिया की सिमोना हैलेप को डेनमार्क की कैरोलिन वोज़नियाकी ने 7-6, 3-6, 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

-पुरुष युगल में ऑस्ट्रिया के ओलिवर मराक और क्रोएशिया के मेट पेविच की जोड़ी ने कोलंबिया के रॉबर्ट फराह और जुआन कैबल की जोड़ी को 6-4, 6-4 से हराया।

-महिला युगल में हंगरी की टिमी बैबोस और फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविक ने रूस की एलिना वेसनिना और एकातरिना माकारोवा की जोड़ी को 6-4, 6-3 से हराया।

Advertisement
Ad

-मिश्रित युगल में क्रोएशिया के मेट पेविच और कनाडा की गैब्रियेला दाब्रोव्सकी ने हंगरी की टिमी बैबोस और भारत को रोहन बोपन्ना को 2-6, 6-4, 11-9 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।



Advertisement
Ad
फ्रेंच ओपन 2019: राफेल नडाल ने लगातार तीसरे साल जीता...
RELATED STORY
Wimbledon 2019: नोवाक जोकोविच ने 16वां ग्रैंड स्लैम जीता,...
RELATED STORY
भारतीय टेनिस टीम 55 साल बाद करेगी पाकिस्तान का दौरा
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad