पाकिस्तान को 4-0 से हराने के बाद भारतीय टीम

Davis Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराया, वर्ल्ड ग्रुप में क्रोएशिया से होगा मुकाबला

  • भारत ने वर्ल्ड ग्रुप में अपनी जगह बना ली है, जहां उनका सामना क्रोएशिया से होगा
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 02 Dec 2019, 16:30 IST

कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में खेले गए डेविस कप टाई में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा 4-0 से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफाइंग राउंड में जगह बना ली है। भारत के सामने अब अगली चुनौती क्रोएशिया की होगी।

शनिवार को दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी ने सिर्फ 52 मिनट में ही पाकिस्तान के 17 वर्षीय मुहम्मद शोएब और हुजैफा अब्दुल रहमान की जोड़ी को 6-1, 5-3 से हरा दिया। इससे पहले सुमित नागल ने यूसुफ खलील को 32 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1 और 6-0 से हराया। वहीं रामकुमार रामनाथन ने ओपनिंग मुकाबले में मुहम्मद शोएब को मात्र 42 मिनट में 6-0, 6-0 से मात दी। वर्ल्ड ग्रुप में भारत का मुकाबला 6-7 मार्च को क्रोएशिया से होगा।

Advertisement
Ad

लिएंडर पेस ने शानदार जीत के बाद ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा ' देश के लिए मैच जीतने के बाद की खुशी। मुझे बताया गया कि डेविस कप में ये मेरी 44वीं जीत है लेकिन हर जीत के बाद मुझे ऐसा लगता है कि जैसे ये मेरी पहली जीत है। अपने जोड़ीदार जीवन के ऊपर भी मुझे काफी गर्व है।


आपको बता दें कि पहले ये मुकाबले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में खेले जाने थे लेकिन भारतीय टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद मैच को कजाकिस्तान शिफ्ट किया गया।

Advertisement
Ad
Published 02 Dec 2019, 16:30 IST
 
 
 
×