राफेल नडाल ने जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में हराया

US OPEN 2019: राफेल नडाल और सिमोना हालेप ने दूसरे दौर में जगह बनाई, डोमेनिक थियम उलटफेर का शिकार  

  • राफेल नडाल ने जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 29 Aug 2019, 10:44 IST

स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल ने यूएस ओपन के पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल पूरे मैच में मिलमैन पर हावी रहे। पिछले वर्ष जॉन मिलमैन ने रोजर फेडरर को हराकर यूएस ओपन का बड़ा उलटफेर किया था। मंगलवार को खेले गये पुरुष एकल वर्ग के मैच में मिलमैन गत वर्ष जैसा करिश्मा नहीं दोहरा पाये और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गये।

Advertisement
Ad

अब नडाल का दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी थानसी कोकिनाकिस से सामना होगा। पहले दौर में कोकिनाकिस ने बेलारूस के इल्या हवाशका को 6-3, 7-6 (8), 6-7 (4), 6-2 से हराया था।

सिमोना हालेप भी आगे बढ़ी :

सिमोना हालेप ने अमेरिका की निकोल गिब्स को 6-3, 3-6, 6-2 से हराया

मौजूदा विंबलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में अमेरिका की निकोल गिब्स को 6-3, 3-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। मंगलवार को खेले गये मुकाबले में सिमोना को अमेरिका की निकोल गिब्स से दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा। तीसरे और निणार्यक सेट में रोमानियन हालेप ने अपना दबदबा बनाये रखा और मैच अपने नाम किया।  

रोमानिया की चौथी वरीयता प्राप्त सिमोना पिछले दो सालों से यूएस ओपन के पहले दौर से ही आगे नहीं बढ़ पा रही थी जबकि साल 2015 में सेमीफाइनल में और साल 2016 में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी।

डोमेनिक थियम उलटफेर का शिकार :

डोमेनिक थियम उलटफेर का शिकार

ऑस्ट्रेलिया के डोमेनिक थियम अपने पहले मुकाबले में उलटफेर का शिकार हो गये। उन्हें गैर वरीयता प्राप्त इटली के थॉमस फेबियानो ने चार सेट तक चले मुकाबले में 6-4 3-6 6-3 6-2 से हराया। पहला सेट गवाने वाले चौथी वरीयता प्राप्त थियम ने दूसरे सेट में वापसी की लेकिन 30 वर्षीय फेबियानो ने अपने दमदार फोरहैंड की बदौलत तीसरे और चौथे सेट को जीतकर मैच में बड़ा उलटफेर कर दिया।

Advertisement
Ad
Published 29 Aug 2019, 10:44 IST
 
See more comments
 
 
×