×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

इस दशक के 10 सबसे शानदार मैच जिन्होंने फैंस का दिल जीत लिया

ये मैच आज भी फैंस के जेहन में बसे हुए हैं।

Ujjaval Palanpure
ANALYST
Published Dec 08, 2019
Advertisement
Ad

जॉन सीना vs सीएम पंक, समरस्लैम 2013

डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है। WWE में कई सारे बढ़िया सुपरस्टार्स काम करते हैं। इसके बावजूद भी हमें प्रमोशन में 5 स्टार मैच देखने को नहीं मिलते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है। 

यहां रेसलिंग से ज्यादा स्टोरीटेलिंग ने ध्यान दिया जाता है। खैर खास बात तो यह है कि इसके बावजूद भी WWE ने इस दशक में कुछ बढ़िया मैच दिए हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं इस दशक के 10 सबसे बढ़िया मैचों के बारे में।

#10 जॉन सीना vs डेनियल ब्रायन (WWE समरस्लैम 2013)

Advertisement
Ad

इस दशक के दो सबसे बढ़िया सुपरस्टार्स समरस्लैम 2013 में एक रिंग में नजर आए थे। दोनों सुपरस्टार्स के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी बढ़िया था क्योंकि WWE ने शो में बुकिंग अलग प्रकार से की थी।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

मैच के दौरान 'अंडरडॉग' डेनियल ब्रायन WWE चैंपियन बन गए। इसके बाद ट्रिपल एच ने ब्रायन पर अटैक किया और बाद में रैंडी ऑर्टन ने MITB कैश-इन करके मैच में जीत हासिल की। इस पूरे मैच को काफी ज्यादा याद रखा जाता है।

#9 द रिवाइवल vs DIY (NXT टेकओवर: टोरंटो)

पिछले कुछ दशकों से रॉ और स्मैकडाउन में टैग टीम रेसलिंग को महत्व नहीं दिया जा रहा है लेकिन इसके बाद भी NXT और ट्रिपल एच यह बात समझते हैं। इसलिए ही NXT के पास इतना अच्छा टैग टीम डिवीज़न है।

हमें NXT टेकओवर: टोरंटो में DIY और रिवाइवल के बीच 2 आउट ऑफ 3 काउंट्स मैच देखने को मिला था। यह मैच NXT के इतिहास का सबसे अच्छा टैग टीम रेसलिंग मैच रहा था। आज भी फैंस इस मुकाबले को देखना पसंद करते हैं। 

1 / 5
Advertisement
Ad
Add a Comment