WWE

5 उदाहरण क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE में "द बीस्ट" कहा जाता है

Ujjaval Palanpure
ANALYST
Modified 19 Apr 2021

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। खैर, ब्रॉक लैसनर को "द बीस्ट" के नाम से भी जाना जाता है। लैसनर ने अपने WWE करियर में कई सारी चैंपियनशिप जीती हैं। साथ ही कई सारे दिग्गजों को पराजित भी किया हुआ है।

Ad

ये भी पढ़ें:- 5 मौके जब WWE दिग्गज जॉन सीना ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी को शॉक कर दिया

इस दौरान कई लोगों और फैंस के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से दिग्गज ब्रॉक लैसनर को WWE का बीस्ट कहा जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 मौकों के बारे में बात करेंगे जो उदाहरण के रूप में सामने आते हैं कि आखिर क्यों ब्रॉक लैसनर WWE के "द बीस्ट" कहे जाते हैं।

5- ब्रॉक लैसनर ने WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन को लहूलुहान किया था

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के बीच SummerSlam 2016 में मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले के बाद साबित हो गया था कि ब्रॉक लैसनर सही मायने में WWE के बीस्ट है। दरअसल, दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला काफी ज्यादा रोचक रहा था और लग रहा था कि लैसनर आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे। इसके बावजूद लैसनर को काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें:- भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली के WWE में अंतिम 5 मैच जिनके बारे में फैंस को पता होना चाहिए

Ad

अंत में ब्रॉक लैसनर को काफी गुस्सा आ गया था। इसके चलते उन्होंने अपने ग्लव्स निकाल दिए और फिर रैंडी ऑर्टन के सिर पर बुरी तरह हमला किया। इसके चलते रैंडी ऑर्टन बुरी तरह चोटिल हो गए थे। खैर, उन्होंने मैच के बाद शेन मैकमैहन पर भी F5 लगा दिया था। ये भी काफी शॉकिंग था। लैसनर के इस रूप ने सबको सरप्राइज कर सरप्राइज कर दिया था क्योंकि किसी ने इस तरह से अंत की उम्मीद नहीं की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Ad
1 / 5 Next
Published 19 Apr 2021
 
See more comments
 
 
×