×

जॉन सीना समेत 5 बड़े सुपरस्टार्स जो मास्क पहनकर रेसलिंग किया करते थे

कई दिग्गजों ने ये काम किया।

Ujjaval Palanpure
ANALYST
Timeless

जॉन सीना
Advertisement
Ad

डब्लू डब्लू ई (WWE) पिछले कुछ सालों से स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है। इसका सबसे बड़ा कारण हर एक सुपरस्टार का अलग कैरेक्टर है जो उसे दूसरों से खास बनाता है। WWE में हमेशा से ही एक बेबीफेस (अच्छा सुपरस्टार) और एक हील (बुरा सुपरस्टार) होता है, लेकिन मास्क पहनने वाले रेसलर का एक अलग ही दर्जा होता है।

मास्क पहनना ना सिर्फ रेसलर की पहचान को छुपाता है बल्कि उसे सबसे अलग बनाने में मदद करता है। प्रो-रेसलिंग में कई सारे सुपरस्टार्स मास्क पहनकर लड़ते है। 

फैंस हमेशा से ही मास्क के पीछे छुपे सुपरस्टार के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। बहुत से सुपरस्टार्स ने मास्क पहनकर रेसलिंग करना शुरू किया और अपने पूरे करियर के दौरान नकाब में ही काम किया। इसके अलावा कुछ ऐसे भी रेसलर्स रहे है जिन्होंने पहले मास्क पहनकर रेसलिंग की और बाद में बिना मास्क के अपने करियर को आगे लेकर गए। 

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

आज हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने करियर के दौरान एक समय पर जरूर मास्क पहना था।

#5 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रयान

डेनियल ब्रायन ने 2009 में WWE में डेब्यू किया था, उन्हें आज भी उनकी रेसलिंग स्किल्स के लिए जाना जाता है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस पूर्व WWE चैंपियन ने कंपनी में कदम रखने के पहले NJPW में मास्क पहनकर रेसलिंग की है। 4 बार के WWE चैंपियन को NJPW में 'द अमेरिकन ड्रैगन' नाम से जाना जाता था।

Advertisement
Ad

जापान में ब्रायन ने मास्क पहनकर GHC जूनियर हैवीवेट चैंपियनशिप, Noah की वर्ल्ड चैंपियनशिप और IWGP जूनियर हैवीवेट टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। इतने सालों में यह दिग्गज सुपरस्टार पूरी तरह से बदल चुका है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 05 Sep 2019, 16:37 IST