एलेक्सा ब्लिस ने रैंडी ऑर्टन के चेहरे को जलाया

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने दुश्मनों पर आग से हमला किया

Neeraj sharma
ANALYST
Modified 27 Jan 2021

WWE अपने प्रोडक्ट को फैंस के लिए दिलचस्प बनाए रखने के लिए लगातार खुद में बड़े-बड़े बदलाव करती रही है। पिछले 2 दशकों में दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड के कंटेन्ट में बहुत बदलाव हो चुका है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं जो आज भी जस की तास बनी हुई हैं।

Advertisement
Ad

हार्डकोर रेसलिंग का प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में एक अलग फैनबेस रहा है, फिर चाहे वो WWE में हो रहे हों या किसी अन्य प्रो रेसलिंग ब्रांड में। कई बार देखा गया है जब सुपरस्टार्स ने कई फुट की ऊंचाई वाले केज के ऊपर से ही छलांग लगा दी हो, TLC मैचों में भी कई बार हार्डकोर रेसलिंग की सीमाएं लांघी गई हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

इस लंबे सफर में WWE में ऐसे भी कई मैच हुए जिनमें सुपरस्टार्स ने अपने प्रतिद्वंदियों को आग के हवाले करने की कोशिश की थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखेंगे, जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी पर आग से हमला किया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

WWE में केन ने एक्स-पैक के मुंह को जलाने की कोशिश की

केन ने एक्स-पैक पर आग से हमला किया

साल 1998 के समय में केन, एक्स-पैक के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे, हालांकि कुछ समय के लिए उन्होंने टैग टीम के रूप में भी काम किया, लेकिन जिस चीज की शुरुआत होती है, उसका अंत निश्चित है। ये बात केन और एक्स-पैक की टीम के लिए भी सच साबित हुई।

Advertisement
Ad

साल 1998 के अंतिम महीनों में द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन(अंडरटेकर और केन) की स्थापना भी हुई, एक ऐसी टीम जिसके खिलाफ दूसरे सुपरस्टार्स रिंग में उतरने से घबराते थे। उसी समय 9 नवंबर, 1998 के Raw एपिसोड में द रेड मॉन्स्टर केन ने एक्स-पैक के चेहरे पर आगे से हमला कर दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE में IPL की तर्ज पर नीलामी होने पर सबसे महंगे बिकेंगे ये 14 सुपरस्टार्स

लेकिन उसके कुछ ही महीने बाद सभी को चौंकाते हुए केन और एक्स-पैक एक-दूसरे के टैग टीम पार्टनर बने और कई महीनों तक WWE टैग टीम चैंपियन भी बने रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 27 Jan 2021, 13:40 IST
 
See more comments
 
 
×