ब्रॉक लैसनर

5 सुपरस्टार्स जो WWE में आने से पहले पहलवानी किया करते थे

Neeraj sharma
ANALYST
Modified 05 Mar 2021

ऐसा जरूरी नहीं कि WWE में आया हर एक सुपरस्टार कंपनी में आने से पहले प्रोफेशनल रेसलिंग से जुड़ा हुआ था। कुछ लोग बचपन से ही प्रो रेसलिंग की ट्रेनिंग करते रहे हैं, वहीं कुछ अपने जीवन में कई अलग-अलग प्रोफेशन से गुजरते हुए दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में पहुंचे हैं।

Advertisement
Ad

कुछ रेसलर्स को अपनी एमेच्योर रेसलिंग (कुश्ती) स्किल्स से प्रोफेशनल रेसलिंग में सफलता प्राप्त करने में बहुत मदद मिली है। लेकिन कुश्ती में सफल होने का मतलब ये नहीं कि आपको प्रो रेसलिंग में भी वैसी ही सफलता प्राप्त होगी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने पॉल हेमन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी WWE में आने से पहले एक एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे। उनके अलावा भी कई नाम हैं जिनकी ग्रैपलिंग स्किल्स वर्ल्ड-क्लास हैं और वाकई में अपने प्रतिद्वंदी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर सकते हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जो WWE में आने से पहले पहलवानी किया करते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पिता से कई गुना ज्यादा सफलता प्राप्त की

पूर्व WWE सुपरस्टार जैक स्वैगर/जैक हेगर कॉलेज लेवल पर कुश्ती करते थे

जैक स्वैगर

जैक स्वैगर का प्रोफेशनल करियर साल 2006 में WWE से शुरू हुआ, जहां वो वर्ल्ड चैंपियन भी बने। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी रहे और कई टॉप सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। साल 2017 में कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने MMA में भी अनुभव हासिल किया।

Advertisement
Ad

लेकिन इस सबसे पहले वो कॉलेज लेवल पर एक एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे। वो 'University of Oklahoma' का प्रतिनिधित्व करते थे और एक सीजन में सबसे ज्यादा (30) प्रतिद्वंदियों को पिन करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 3 ड्रीम मुकाबले जो अब WWE में कभी नहीं हो पाएंगे

यहां तक कि स्वैगर ये भी कह चुके हैं कि वो कुश्ती के मुकाबले में ब्रॉक लैसनर की बुरी हालत कर सकते हैं। खैर अब वो WWE छोड़ AEW को जॉइन कर चुके हैं जहां उन्हें जेक हेगर के नाम से जाना जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 05 Mar 2021, 12:45 IST
 
See more comments
 
 
×