×

5 हादसे जिन्होंने WWE का इतिहास लगभग बदल के रख दिया था 

एक समय पर कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार ने अपनी नौकरी लगभग खो दी थी

Ishaan Sharma
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:11 IST

विंस मैकमैहन को ये चीज़ें होते हुए पसंद नहीं आती
Advertisement
Ad

काफी फैंस ने अक्सर ये सवाल किया है कि क्या होता अगर (एक चीज़ जिसके होने की उम्मीद उन्होंने की थी) डब्लू डब्लू ई (WWE) में हो चुकी होती। क्या होता अगर "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन ने कभी अपना शानदार "ऑस्टिन 3:16" प्रोमो ही नहीं दिया होता। क्या होता अगर सीएम पंक ने कभी WWE को नहीं छोड़ा होता। 

ये भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अभी तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन ना बनाए जाने की वजह बताई

हमें कभी भी इन सवालों के जवाब नहीं मिल पाएंगे लेकिन ये सच है कि अगर ये चीज़ें अलग तरह से हुई होती तो WWE का इतिहास बदल चुका होता। अगर आप लोग नहीं जानते हैं तो बता दें कि विंस मैकमैहन WWE में हो रही हर चीज़ को स्क्रिप्ट में शामिल कर देते हैं क्योंकि उन्हें सभी चीज़ें एकदम परफेक्ट चाहिए होती हैं।

हालाँकि कई मौकों पर ऐसा नहीं हो पाया है और इससे WWE में बड़े बदलाव भी हुए हैं। आईये जानें ऐसे 5 हादसों के बारे में जिन्होंने WWE का पूरा इतिहास लगभग बदल के रख दिया। 

#5 पॉल हेमन और क्रिस बैन्वा की जोड़ी का बनते बनते रहना


लैसनर और हेमन

पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर की जोड़ी को फैंस काफी अच्छे से जानते हैं। काफी लंबे समय से दोनों एक साथ हैं। अगर हेमन ने लैसनर को मैनेज करना शुरू ना किया होता तो शायद द बीस्ट कभी इतने बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाते। 

एक समय पर लैसनर को प्रोडूसर्स ने रूस का ताक़तवर रेसलर बनाने का सोचा था लेकिन हेमन को ये आइडिया काफी घटिया लगा और इस वजह से उन्होंने इस बारे में विंस मैकमैहन से बात की। उस समय के प्लान्स के अनुसार हेमन रेसलमेनिया 18 के बाद क्रिस बैन्वा के मैनेजर बनने वाले थे लेकिन लैसनर के प्रति विश्वास होने के कारण उन्होंने प्लान्स में बदलाव करवाए और आज भी वह पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के साथ काम कर रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 5
Published 17 Aug 2019, 09:00 IST