WWE रेसलर्स

5 बड़े रेसलर्स जिनके बारे में फैंस को पता नहीं है कि उन्होंने WWE छोड़ दी थी

  • WWE ने इस साल कोरोना वायरस की वजह से बहुत से रेसलर्स को रिलीज किया है।
  • कुछ बड़े रेसलर्स जैसे ब्रॉक लैसनर और मरीस ने खुद कंपनी छोड़ने का फैसला किया था।
RAVINDRA SINGH
ANALYST
Modified 03 Jun 2020, 11:55 IST

WWE वर्तमान समय में सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी है। इस कंपनी में काम करते हुए चैंपियनशिप जीतना हर एक सुपरस्टार का एक सपना होता है। कुछ बड़े रेसलर्स जैसे द अंडरटेकर(The-Undertaker), ट्रिपल एच (Triple H), नटालिया (Natalya) और शॉन माइकल्स ने WWE के अंदर बहुत ज्यादा समय तक काम किया। कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद कुछ रेसलर्स अपने बेहतरीन भविष्य के लिए WWE को छोड़ देते हैं।

Advertisement
Ad

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने WWE छोड़ दी थी और इस बारे में बहुत से प्रो रेसलिंग फैंस को पता नहीं है।

5- मरीस

WWE सुपरस्टार मरीस वर्तमान समय में टीवी पर दिखाई नहीं दे रही है लेकिन यह अभी भी स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा है। कुछ साल पहले इन्होंने अपने पति द मिज़ के साथ मिलकर टीवी पर काम किया था और इस टैग टीम ने मिलकर बहुत अच्छा काम किया था। मरीस डीवाज सर्च टीवी शो की मदद से WWE में आई थी लेकिन मरीस इस प्रतियोगिता को नहीं जीत पाई। इसके बाद भी कंपनी ने इन्हें कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया और 2011 तक इन्होंने WWE में काम किया था। इस दौरान यह WWE के विमेंस डिविजन की सबसे बेहतरीन और लोकप्रिय रेसलर्स में से एक थी। 2011 के बाद इन्होंने अपनी खुद की कंपनी खोलने के लिए कंपनी को छोड़ दिया था।

4- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

द बीस्ट इस समय WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है और अभी तक इन्होंने कंपनी में बहुत अच्छा काम किया है। 2004 में इस दिग्गज सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट कंपनी के साथ खत्म हो गया था और उस समय इन्होंने अपने NFL करियर के लिए कंपनी छोड़ने का फैसला किया था। 2004 में कंपनी छोड़ते वक्त यह WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक थे और कंपनी इन्हें लगातार बड़ा पुश दे रही थी क्योंकि उस समय WWE सुपरस्टार द बीस्ट फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो चुके थे। 

ये भी पढ़ें- AEW के 'डर' के कारण विंस मैकमैहन फिर से कर्ट एंगल को WWE में साइन करना चाहते हैं

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 03 Jun 2020, 11:03 IST
 
 
 
×