द शील्ड

5 बड़ी टीमें जिनके हर सदस्य के पास एक समय में चैंपियनशिप मौजूद थी

  • द शील्ड और न्यू डे जैसी प्रसिद्ध टीमों के नाम इस लिस्ट में शामिल।
Ujjaval Palanpure
ANALYST
Modified 21 Sep 2019, 12:34 IST

कुछ दिनों पहले NXT का USA नेटवर्क पर डेब्यू हुआ। हमें शुरुआत से अंत कर काफी सारा एक्शन देखने को मिला था। हमें रोड्रिक स्ट्रांग के रूप में नया नार्थ-अमेरिकन चैंपियन देखने को मिला, इसके अलावा लियो रश ने जबरदस्त वापसी की। स्ट्रांग के चैंपियन बनते ही उनकी पूरी टीम 'अनडिस्प्यूटेड एरा' के हर सदस्य के पास चैंपियनशिप आ गई। 

Advertisement
Ad

ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि किसी टीम या ग्रुप के हर सदस्य के पास चैंपियनशिप मौजूद रही है। इसके पहले भी कई मौकों पर एक फैक्शन का हर सदस्य चैंपियन रह चुका है। इस चीज़ को ध्यान रखते हुए हम बात करने वाले हैं 5 टीम्स के बारे में जिनके हर सुपरस्टार के पास एक-न-एक समय चैंपियनशिप मौजूद रही थी।

#5 अनडिस्प्यूटेड एरा

अनडिस्प्यूटेड एरा

इस जबरदस्त ग्रुप की शुरुआत NXT टेकओवर ब्रुकलिन से हुई। ड्रू मैकइंटायर के NXT चैंपियन बनने के बाद एडम कोल का डेब्यू हुआ, उनके साथ कयलो राइली और बॉबी फिश भी मौजूद थे। कुछ समय बाद रोड्रिक स्ट्रांग भी इस ग्रुप का हिस्सा बन गए। 

ये भी पढ़ें:- SmackDown में ब्रॉक लैसनर की 3 बड़ी हार और 3 बड़ी जीत

पहले एडम कोल ने जॉनी गर्गानो को हराकर NXT चैंपियनशिप जीती। इसके अलावा बॉबी फिश और कयलो राइली ने स्ट्रीट प्रोफिट्स (एंजेलिको और मोंटेज़ फोर्ड) को हराकर NXT टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया। कुछ समय तक अनडिस्प्यूटेड एरा के 4 में से 3 सदस्यों के पास NXT के टाइटल्स मौजूद थे। 

रोड्रिक स्ट्रांग ही एक ऐसे सुपरस्टार थे जिनके पास चैंपियनशिप मौजूद नहीं थी। इसके बाद वह वेल्वेटिन ड्रीम के साथ स्टोरीलाइन में आए जो उस समय नार्थ-अमेरिकन चैंपियन थे। NXT के USA नेटवर्क पर डेब्यू के दौरान स्ट्रांग ने ड्रीम को हराकर चैंपियनशिप जीत ली। फिलहाल इस फैक्शन के सभी सदस्य चैंपियंस है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 21 Sep 2019, 12:34 IST
 
 
 
×