जिंदर महल

5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

  • जानिए ऐसे WWE सुपरस्टार्स जो पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को चौंकाते हुए वर्ल्ड चैंपियन बने थे।
  • जिंदर महल से लेकर ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे बड़े WWE सुपरस्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं।
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 07 Jun 2020, 09:30 IST

जब भी डब्लू डब्लू ई (WWE) किसी सुपरस्टार को पुश देती है तो देखा जाता है कि उसे अधिकतर मैचों में जीत मिलती है। पिछले कई दशकों से ऐसा होता आ रहा है कि धीरे-धीरे कुछ स्टार रेसलर्स को WWE में सुपरस्टार को दर्जा मिलता है वहीं कुछ इससे वंचित भी रह जाते हैं।

Advertisement
Ad

WWE में ऐसे भी कई मौके रहे हैं जब कंपनी ने उन सुपरस्टार्स को पुश दिया हो जिनकी किसी को उम्मीद तक नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के मैच में दखल दे सकते हैं

जेबीएल ने मौके का फायदा उठाकर जीती WWE चैंपियनशिप

जेबीएल

रेसलमेनिया 20 के बाद के दौर में एडी गुरेरो (Eddie Guerrero) WWE चैंपियन हुआ करते थे लेकिन इस बीच 2 बड़े हील सुपरस्टार्स कंपनी से बाहर हो गए थे। एक तरफ कर्ट एंगल (Kurt Angle) चोट के कारण, तो दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने कंपनी छोड़ दी थी।

इसी बीच जेबीएल को मौके का फायदा मिला और कुछ ही महीनों में वो मेन इवेंट सुपरस्टार बन बैठे। इस बीच जेबीएल 280 दिनों तक WWE चैंपियन बने रहे थे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Advertisement
Ad
ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस साल WWE को COVID-19 महामारी के कारण कई बड़े प्लान्स को कैंसिल करना पड़ा है। इस बात की भी कोई गारंटी नहीं थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) मेन कार्ड में शामिल भी हो पाएंगे या नहीं। रिपोर्ट्स के अनुसार रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग (Goldberg) को हराकर रोमन रेंस (Roman Reigns) का यूनिवर्सल चैंपियन बनना तय था।

लेकिन रोमन द्वारा शो से अपना नाम वापस लेने के कारण स्ट्रोमैन की किस्मत चमकी और वो नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। उस समय कंपनी के पास कोई विकल्प ना बचा होने की स्थिति भी स्ट्रोमैन के चैंपियन बनने के पीछे की बड़ी वजह रही थी।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 07 Jun 2020, 09:30 IST
 
 
 
×