WWE

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 40 साल की उम्र से पहले आखिरी सांस ली

  • कुछ रेसलर्स उस वक्त पर जिंदगी को अलविदा बोल गए जब उनका करियर चरम पर था
  • WWE ने इतने सालों में अपने काफी सारे रेसलर्स को खोया है
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 06 Jul 2020, 15:50 IST

कहते हैं जो दुनिया में आता है उसे जाना पड़ता है, ये तो जिंदगी का दस्तूर है। हालांकि कुछ लोग बहुत जल्द चले जाते हैं और कई यादें छोड़ जाते हैं। WWE में कई रेसलर्स की मौत हुई कुछ बढ़ती उम्र तो कुछ ऐसी मौत जिनसे खुद WWE को धक्का दिया। कुछ रेसलर्स तो ऐसे हैं जिन्होंने 40 की उम्र को पार नहीं किया और दुनिया को अलविदा बोल दिया।

Advertisement
Ad

WWE के पूर्व सुपरस्टार टेस्ट

टेस्ट

टेस्ट ने जब WWE में डेब्यू किया था तब उन्हें काफी बड़े रेसलर के रुप में देखा जा रहा था , हालांकि उनका रवैया रिंग में ज्यादा ठीक नहीं था। टेस्ट का शरीर एक रेसलर के लिहाज से बेहतरीन था।

मगर वह तकनीक और प्रोमो के मामले में पीछे रह गए, जिससे मनमुताबिक कामयाबी प्राप्त नहीं कर पाए। 2007 में WWE के ड्रग्स टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें कंपनी से बाहर कर दिया। तभी से रेसलर टेस्ट के करियर खराब होना शुरु हो गया। ड्रग्स के अधिक सेवन से WWE के पूर्व सुपरस्टार टेस्ट की मौत हो गई। टेस्ट मे अंतिम सांस 33 साल की उम्र में ली।

उमागा

उमागा

फैंस के लिए उमागा का नाम याद ही होगा क्योंकि उमागा रोमन रेंस के अनोआ’ई परिवार के सदस्य थे। उमागा ने WWE करियर में ट्रिपल एच, जॉन सीना, बॉबी लैश्ले सरीखे रेसलर्स के साथ अच्छे मुकाबले किए हैं।

ड्रग्स की लत के कारण WWE ने उमागा को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखाया। 2009 में उमागा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। उमागा की 36 साल की उम्र में मौत हो गई। बता दें कि उमागा ने डॉनल्ड ट्रंप और विंस मैकमैहन की कहानी में अहम योगदान दिया था।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 06 Jul 2020, 15:45 IST
 
 
 
×