×

6 कारण जो बताते हैं कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप शापित है

जानिए आखिर ये चैंपियनशिप किस तरह कंपनी के लिए अच्छी नहीं है

Ishaan Sharma
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

यूनिवर्सल चैंपियनशिप को आए कुछ साल हुए हैं और अब तक हमें इस चैंपियनशिप के 5 विजेता दिखे हैं। साल 2016 के बाद इस चैंपियनशिप को लाया गया था और इसका नाम WWE यूनिवर्स को ध्यान में रखते हुए रखा गया था। दो बार ऐसा मौका आया है कि जब चैंपियंस को अपना खिताब छोड़ना पड़ा है।

अब एक बार फिर यह टाइटल वैकेंट हो चुका है और क्राउन ज्वेल में ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच इस टाइटल के लिए मुकाबला होगा। यह इवेंट 2 नवंबर को सऊदी अरब में होगा। अब तक इस चैंपियनशिप के साथ ऐसी चीज़ें हो चुकी हैं जो बताती हैं कि यह चैंपियनशिप कंपनी के लिए ठीक नहीं है।

नजर डालते है उन कारणों के बारे में जो बताते हैं की ये चैंपियनशिप शापित कैसे हैं।

#6 WWE फैंस हमेशा से ही इस टाइटल को पसंद नहीं करते थे

एक नई चैंपियनशिप के आने से हमेशा नई चीज़ें देखने को मिलती हैं लेकिन ऐसा यूनिवर्सल चैंपियन के साथ नहीं हुआ था। WWE फैंस हमेशा से ही इस टाइटल को पसंद नहीं करते थे। इस टाइटल का डिज़ाइन ही कुछ इस तरह का है जिसकी वजह से ज्यादातर फैंस इसे एक वर्ल्ड टाइटल नहीं मानते हैं।

फैंस को इस टाइटल का लाल रंग काफी अजीब लगता है और इस कारण ही ज्यादातर फैंस इस टाइटल के कारण मैच में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। काफी सारे फैंस के अनुसार एक नई चैंपियनशिप की जरूरत कंपनी को बिल्कुल नहीं थी और सिर्फ WWE चैंपियनशिप का होना ही काफी था।

हालांकि, WWE टाइटल को कंपनी के बड़े टाइटल के तौर पर देखती है जबकि फैंस इस बात से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Ad
1 / 6
Published 27 Oct 2018, 12:32 IST