AEW

AEW Revolution रिजल्ट्स: जॉन मोक्सली हुए बुरी तरह लहूलुहान, 61 साल के दिग्गज सुपरस्टार ने की धमाकेदार वापसी

Ujjaval Palanpure
ANALYST
Modified 08 Mar 2021

AEW रेवोल्यूशन (Revolution) पीपीवी का सफलतापूर्वक अंत हो गया है। कंपनी ने एक शानदार इवेंट दिया और कई धमाकेदार मैच देखने को मिले। शुरुआत ही रोचक तरीके से देखने को मिली थी और इसके बाद बीच में कई सारे चैंपियनशिप मैच देखने को मिले। इसके अलावा हाल ही में रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच का हिस्सा रहने वाले WWE दिग्गज ने AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

सालों बाद दिग्गज ने रिंग में अपनी वापसी की। दुश्मनों को धूल चटाई और एक बड़ी जीत दर्ज की। साथ ही मेन इवेंट में एक रोचक मैच देखने को मिला। इस दौरान काफी ज्यादा खून और धमाका देखने को मिला था। खैर, आइए AEW Revolution पीपीवी के नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

Advertisement
Ad

AEW Revolution Results:

- रिहो और थंडर रोज़ा vs ब्रिट बेकर और इतोह

ब्रिट बेकर और इतोह ने एक शानदार टैग टीम मैच में रिहो और थंडर रोज़ा को पराजित किया। रेबल की इंटरफेरेंस के कारण बेकर और इतोह की जीत हुई।

- द यंग बक्स vs MJF और क्रिस जैरिको (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

Advertisement
Ad

द यंग बक्स ने एक धमाकेदार मुकाबले में इनर सर्कल के दो सदस्यों को हराया। साथ ही अपने टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड किया।

- टैग टीम कैसिनो रॉयल

कई सारी टैग टीम जोड़ियों ने इस मैच में हिस्सा लिया था। विजेता को भविष्य में AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच मिलता। इस मुकाबले में पैक और फीनिक्स ने जीत दर्ज की।

- हिकारू शिडा vs रयो मिजुनामी (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Advertisement
Ad

हिकारू शिडा ने रयो मिजुनामी को पराजित किया और अपनी विमेंस चैंपियनशिप को भी रिटेन किया।

- ऑरेंज कैसिडी और चक टेलर vs मिरो और किप सेबियन

मैच के पहले ऑरेंज कैसिडी और चक टेलर पर जबरदस्त हमला हुआ। इसके बावजूद मैच हुआ। मिरो और किप सेबियन की जोड़ी को सबमिशन की मदद से ऑरेंज कैसिडी और चक टेलर पर जीत मिली।

- हैंगमैन पेज vs मैट हार्डी (बिग मनी मैच)

Advertisement
Ad

हैंगमैन पेज ने मैट हार्डी को सिंगल्स मैच में पराजित किया। अब मैट हार्डी को अपने पहले क्वार्टर की कमाई हैंगमैन पेज को देनी होगी।

- TNT चैंपियनशिप मैच पाने के लिए लैडर मैच

स्कॉर्पियो स्काई ने एक जबरदस्त मैच में कोडी रोड्स, मैक्स कॉस्टर, पेंटा एल जीरो एम, लैंस आर्चर को पराजित किया। साथ ही अब उन्हें भविष्य में TNT चैंपियनशिप मैच मिलेगा।

WWE दिग्गज क्रिश्चियन केज ने AEW Revolution में एंट्री करते हुए सबको चौंका दिया। साथ ही उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया।

- ब्रायन केज और रिकी स्टार्क्स vs द स्टिंग और डार्बी एलिन (स्ट्रीट फाइट)

ये एक सिनेमेटिक मैच की तरह था। सभी सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा काम किया था। अंत में जाकर स्टिंग और डार्बी ने स्टार्क्स और केज को हरा दिया।

- जॉन मोक्सली vs कैनी ओमेगा (AEW चैंपियनशिप के लिए एक्सप्लोडिंग बार्ब्ड वायर मैच)

कैनी ओमेगा और जॉन मोक्सली ने एक शानदार मैच दिया। इस मैच में काफी खून निकला और अंत में गुड ब्रदर्स की इंटरफेरेंस भी हुई। खैर, कैनी ओमेगा ने जॉन मोक्सली को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। मैच के बाद उन्होंने मोक्सली पर जबरदस्त हमला किया और उन्हें हथकड़ी से बाँध दिया। साथ ही धमाका होने से पहले वो रिंग से भाग गए। मोक्सली अकेले रिंग में थे और उन्हें बचाने के लिए एडी किंग्सटन आए लेकिन वो समय के पहले बचा नहीं पाए। इसके चलते उन्होंने मोक्सली को कवर कर लिया, ताकि उन्हें चोट न आए। बाद में डॉक्टर्स ने आकर दोनों को चेक किया।

साथ ही AEW के पीपीवी का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 08 Mar 2021, 10:27 IST
 
See more comments
 
 
×