WrestleMania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के यूनिवर्सल चैंपियन बनने की असली वजह सामने आई

  • रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग को हराकर स्ट्रोमैन ने ये चैंपियनशिप अपने नाम की थी।
  • रोमन रेंस की जगह अंतिम समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में डाला गया था।
पंकज जोशी
SENIOR ANALYST
Modified 08 Apr 2020, 12:33 IST

रेसलमेनिया 36 में एक बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल टाइटल पहली बार अपने नाम किया। रोमन रेंस की जगह अंतिम समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में शामिल किया गया था। कोरोना वायरस के चलते हेल्थ को देखते हुए रोमन रेंस ने इस चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस कर लिया था। जिसके बाद काफी कम समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन को ये मौका दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार WWE चाहता था कि गोल्डबर्ग टाइटल रिटेन कर लें और समरस्लैम में रोमन रेंस के खिलाफ फिर हार जाएं।

रेसलिंग टॉक की रिपोर्ट के अनुसार,

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 में ड्रू मैकइंटायर के WWE चैंपियन बनने के 5 कारण

दरअसल WWE के प्लान के मुताबिक रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के मैच में गोल्डबर्ग की जीत होने वाली थी। इसी वजह से गोल्डबर्ग को फीन्ड के ऊपर भी जीत मिली थी। असली प्लान ये था कि समरस्लैम में रोमन रेंस गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। लेकिन कोरोना वायरस के चक्कर में पूरा प्लान खराब हो गया। हमारे सूत्रों के मुताबिक ये प्लान नहीं होने के कारण अंतिम समय में स्ट्रोमैन को जिताया गया क्योंकि गोल्डबर्ग का WWE में अंतिम मैच रेसलमेनिया के लिए ही तय किया गया था। और इसके अलावा उनकी जो डील थी उसमें इसके बाद कोई डेट नहीं थी।

सुपर शोडाउन में गोल्डबर्ग ने फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस बात से कई फैंस नाखुश थे। इसके बाद रोमन रेंस ने उन्हें चैलेंज किया था। लेकिन प्लान में पूरा बदलाव अंतिम समय में हो गया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी काफी कम समय में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। देखना होगा कि स्ट्रोमैन का अगला प्रतिद्वंदी कौन होगा?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 08 Apr 2020, 12:33 IST
 
 
 
×