WWE

WWE के खतरनाक मूव को बैन करने का असली कारण सामने आया

  • WWE सुपरस्टार्स की सेफ्टी को नजर में रखते हुए काफी सारे मूव्स पर रोक लगा देता है
  • काफी खतरनाक मूव्स के कारण WWE सुपरस्टार्स को चोट आई है
अंकित प्रमोद
SENIOR ANALYST
Modified 01 Jun 2020, 17:37 IST

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक WWE ने पावरबॉम्ब जो टर्नबक्ल पर दिया जाता था जिसको (बक्ल बॉम्ब) भी बोलते थे, उसको WWE की मूव्स की लिस्ट से बैन कर दिया था। जिसके कारण WWE सुपरस्टार्स रिंग में इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते थे।

ये भी पढ़ें-WWE में जॉन सीना की धज्जियां उड़ाने वाले सुपरस्टार ने उन्हें दिल छू लेने वाला संदेश दिया

Advertisement
Ad

अब रेसलिंग दिग्गज डेव मेल्टजर ने मूव्स को लेकर कुछ बड़ा अपडेट दिया है। मैल्टजर के मुताबिक इस हफ्ते रॉ के दौरान देखा गया था कि कायरी सेन को नाया जैक्स ने नक्ल पावरबॉम्ब मारा था,जिसको विंस मैकमैहन पहले ही बैन कर चुके थे। इसके अलावा मैल्टजर ने बताया कि जब हॉल ऑफ फेम स्टिंग को सैथ रॉलिंस ने नाइट्स ऑफ चैंपियंस 2015 में नक्ल बॉम्ब मारा था तब उन्हें चोट से गुजरना पड़ा लेकिन WWE इसको बैन नहीं किया था।

पहले काफी लोग इसको बैन करना चाहते थे लेकिन ये मुमकिन नहीं हुआ। हालांकि जब इससे दिक्कतें आई और चोट लगना शुरु हुई तब जाकर विंस ने फैसला लिया और इसको बैन किया था। क्योंकि इससे पीठ की हड्डी पर असर पड़ रहा था।

WWE में नाया जैक्स ने किया इस मूव का इस्तेमाल

मैल्टजर ने ये भी बताया कि अभी तक पावरबॉम्ब को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है , कि क्या इसको एपरेन या फिर बैरीकेड्स पर इस्तेमाल कर सकते हैं या नहीं। सवाल ये है कि जब इस मूव को बैन कर दिया गया तो क्यों नाया जैक्स ने इसका इस्तेमाल इस हफ्ते की रॉ में कायरी सेन पर किया। देखा गया था कि नाया जैक्स के इस मूव के बाद कायरी सेन को थोड़ी चोट आई थी।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

नाया जैक्स के इस मूव के बाद सोशल मीडिया पर जमकर निशाना साधा गया। नाया जैक्स को ये तक बोला गया कि वो सुपरस्टार्स का करियर खराब करती हैं। साल 2018 सर्वाइवर सीरीज से पहले बैकी लिंच को उन्होंने मुक्का मारा था। खैर, अब देखना होगा कि WWE नाया जैक्स पर अब क्या एक्शन लेता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो बैकलैश पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

Advertisement
Ad
Published 01 Jun 2020, 12:45 IST
 
 
 
×