×

WWE में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की 4 सबसे बड़ी जीत

जब रोमन रेंस ने दिग्गज को हराया

Atul Kushwaha
Timeless
Advertisement
Ad

रोमन रेंस को जितनी सफलता उनके फुटबॉल करियर में नहीं मिली, उससे कही ज्यादा सफलताएँ उन्हें WWE में मिली। रोमन रेंस को बड़ा स्टार बनाने में जितना योगदान WWE का है, उतना ही योगदान खुद रोमन का भी है। रोमन रेंस ने WWE में NXT चैंपियनशिप को छोड़ शेष सभी बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की। टीम शील्ड टूटने के बाद रोमन रेंस को काफी अच्छा पुश देखने को मिला, अपने अन्य टीम मेंबर्स की तुलना में रोमन रेंस सर्वाधिक सफल रहे। 2018 साल का अंत रोमन रेंस के लिये बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा क्योंकि रोमन रेंस को अपनी 11 साल पुरानी बीमारी ल्यूकीमिया के चलते WWE छोड़कर जाना पड़ा एवं इस कारण रोमन रेंस ने कुछ ही समय पहले जीती अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ दी। रोमन ने WWE में कई बड़े-बड़े रैसलर को हराया है, जिनमे एजे स्टाइल्स, फिन बैलर, बॉबी लैश्ले शामिल है। इनके अलावा रोमन रेंस कुछ दिग्गज रैसलर को भी हराने में कामयाब रहे, तो आइए जान लेते है उनकी इस बड़ी जीत के बारे में।

4 ट्रिपल एच


ट्रिपल एच काफी लंबे समय से WWE के साथ जुड़े हैं, जो एक रैसलर होने के साथ-साथ WWE कंपनी में WWE क्रिएटिव टीम के वाइस प्रैसिडेंट के रूप में काम करते हैं। ट्रिपल एच ने WWE में कई चैंपियनशिप बेल्ट जीती है। ट्रिपल एच को NXT का फाउंडर भी माना जाता है। एक लंबे समय तक रोमन रेंस और ट्रिपल एच के बीच स्टोरी लाइन देखने को मिली थी, जो रैसलमेनिया 32 में जाकर खत्म हुई।

Advertisement
Ad

रैसलमेनिया 32 के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी, इस मुकाबले में दोनों ही रैसलर द्वारा शानदार प्रदर्शन दिया गया। अंत में रोमन रेंस की जीत हुई, इस मुकाबले से पहले हुए रॉ के एपिसोड में ट्रिपल एच ने रोमन रेंस की नाक तोड़ दी थी, जबकि रोमन रेंस ने मॉनीटर फेंखकर ट्रिपल एच के सिर से खून निकाल दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
1 / 3
पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की WWE में वापसी के 5...
RELATED STORY
WrestleMania में रोमन रेंस की जीत के 5 बड़े कारण
RELATED STORY
5 चीज़ें जो WWE सुपरस्टार रोमन रेंस Raw में कर सकते हैं
RELATED STORY
WrestleMania 34 में रोमन रेंस द्वारा ब्रॉक लैसनर को हराने...
RELATED STORY
रोमन रेंस के Raw में वापसी करने की 5 सबसे बड़ी वजह
RELATED STORY
रोमन रेंस के साथ डेब्यू करने वाले 4 रैसलर्स जो WWE में...
RELATED STORY
WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें-8 मई, 2019
RELATED STORY
WWE न्यूज़: Raw में एक बार फिर होगी रोमन रेंस की एंट्री,...
RELATED STORY
WWE न्यूज: WrestleMania 35 के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप की...
RELATED STORY
WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 अप्रैल, 2019
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad