×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

एक बेहद खास WWE रिकॉर्ड जो सिर्फ रोमन रेंस के नाम दर्ज है

सिर्फ रोमन रेंस के नाम है WWE में यह रिकॉर्ड

Atul Kushwaha
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad




WWE में रोमन रेंस पिछले 6 सालों से रैसलिंग कर रहे हैं। ऐसे में रोमन रेंस द्वारा WWE में कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं। इसमें से कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं, जो सिर्फ और सिर्फ रोमन रेंस के ही नाम हैं। और यह रिकॉर्ड ब्रॉक लैसनर, अंडरटेकर, जॉन सीना जैसे बड़े रैसलर भी नहीं बना पाए हैं।

WWE में रोमन रेंस एकमात्र ऐसे रैसलर हैं, जिन्होंने ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के साथ-साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी अपने नाम की है। ब्रॉक लैसनर, फिन बैलर, केविन ओवंस जैसे रैसलरों ने भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप तो अपने नाम की है, लेकिन वे अभी तक ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं हैं।

ग्रैंड स्लैम चैंपियन वह रैसलर कहलाता है, जिसने WWE की सभी मुख्य चैंपियनशिप जैसे- इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के साथ, WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप या WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप में से कोई एक चैंपियनशिप कम से कम एक बार अवश्य जीती हो।

रोमन रेंस के अलावा WWE में अन्य ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले रैसलर मौजूद हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी अभी तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीती है।

WWE में रोमन रेंस ने सबसे पहले सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। जिसके बाद रोमन रेंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की, जिसे हारने के बाद रोमन रेंस ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी जीती। पिछले साल द मिज को हराकर रोमन रेंस ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। जिसके बाद रोमन रेंस ग्रैंड स्लैम विजेता रैसलर की सूची में शामिल हो चुके थे।

वहीं इसी साल समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी जीत ली थी। यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद रोमन रेंस ने WWE में अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया था। फिलहाल रोमन रेंस अपनी बीमारी के कारण WWE से बाहर हैं और सभी दर्शक बेसब्री से इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनकी वापसी हमें कब देखने को मिलेगी?

WWE की ब्रेकिंग और अहम खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Ad
Add a Comment