इस बार यूनिवर्सल टाइटल के लिए लड़ेंगे

SummerSlam में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस का पूरा सफर

  • ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होगा मैच
अंकित प्रमोद
SENIOR ANALYST
Modified 03 Aug 2019, 17:01 IST

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के लिए इस साल की समरस्लैम काफी खास होने वाली है क्योंकि उनका सामना टाइटल के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाला है। इससे पहले जब रॉलिंस समरस्लैम में यूनिवर्सल टाइटल के लिए लड़ रहे थे तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, ये दूसरी बार है जब रॉलिंस यूनिवर्सल टाइटल के लिए इस पीपीवी में लड़ रहे हैं। चलिए नजर डालते है रॉलिंस के अबतक के समरस्लैम के पूरे परफॉर्मेंस पर-

WWE समरस्लैम 2013-

Advertisement
Ad

2013 के समरस्लैम में द शील्ड के सदस्य और यूएस चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ ने प्री शो में रॉब वैन डैम के खिलाफ चैंपियनशिप मैच लड़ा। इस मैच के दौरान सैथ रॉलिंस अपने साथी रोमन रेंस के साथ रिंग साइड मौजूद थे। वैन डैम ने डीन एम्ब्रोज़ को फाइव स्टार फ्रॉग स्प्लैश दिया, लेकिन तुरंत रोमन रेंस ने उन्हें स्पीयर दे दिया और इस तरह मैच में डिसक्वालीफिकेशन से रॉब वैन डैम की जीत हुई, लेकिन टाइटल रोमन रेंस की मदद से डीन के पास ही रहा। पूरे मैच के दौरान रॉलिंस सिर्फ रिंग के पास ही मौजूद रहे।

WWE समरस्लैम 2014

शील्ड को धोखा देने के बाद रॉलिंस का सामना सबसे पहले डीन एंब्रोज से समरस्लैम पीपीवी में लंबरजैक मैच में हुआ। जब एंब्रोज जीत के करीब थे, उस समय केन के दखल दिया और रॉलिंस ने फायदा उठाकर जीत दर्ज की।

WWE समरस्लैम 2015

साल 2015 में हुए समरस्लैम पीपीवी में WWE वर्ल्ड चैंपियन सैथ रॉलिंस का सामना हुआ यूएस चैंपियन जॉन सीना से और इस मैच में दांव पर थी दोनों चैंपियनशिप। एक शानदार मैच का अंत बेहद ही निराशाजनक तरीके से हुआ।

ये भी पढ़ें:अब तक के SummerSlam के मेन इवेंट मैचों की लिस्ट पर एक नजर

मैच में एक समय सीना जीत के करीब नजर आ रहे थे, लेकिन शो के होस्ट जॉन स्टूवर्ट के दखल के कारण सीना को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को इसलिए भी याद किया जाता है, क्योंकि इस मैच के दौरान रॉलिंस ने सीना की नाक तोड़ी थी।

WWE समरस्लैम 2016

Advertisement
Ad

साल 2016 में हुए ब्रंड स्पलिट के बाद WWE चैंपियनशिप के स्मैकडाउन में जाने के बाद रॉ के लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लाया गया । ये मैच सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के बीच हुआ था। इस मैच में फिन बैलर ने रॉलिंस को मात दी और वो पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने। ये पहला मौका था जब रॉलिंस यूनिवर्सल टाइटल के लिए लड़ रहे थे।

समरस्लैम 2017

साल 2017 की समरस्लैम में सैथ रॉलिंस ने डीन एंब्रोज के साथ पुराने विवादों को भुलाकर टैग टीम बनाई थी। "शील्ड" भाइयों का सामना रॉ टैग टीम चैंपियन शेमस-सिजेरो के खिलाफ हुआ था। इस मैच में एक्शन और रोमांच की कम नहीं थी। इस मैच को सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज ने अपने शानदार प्रदर्शन से जीत लिया और नए रॉ के टैग टीम चैंपियन बन गए थे।

समरस्लैम 2018

पिछसे साल सैथ रॉलिंस ने डॉल्फ जिगलर को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। रॉलिंस के साथ इस मैच में डीन एम्ब्रोज थे जबकि ड्रू मैकइंटायर रिंग साइड पर डॉल्फ का साथ दे रहे थे।

Advertisement
Ad

खैर, सैथ रॉलिंस का अभी तक का सफर काफी अच्छा रहा है, चैंपियनशिप को जीता है तो डिफेंड भी किया है, लेकिन देखना होगा कि इस साल वो समरस्लैम में यूनिवर्सल टाइटल जीत पाते हैं या नहीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
Published 03 Aug 2019, 17:01 IST
 
 
 
×