WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस

WWE Clash of Champions के इतिहास की जानकरी, पढ़िए कब हुआ था इसका आगाज

  • WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी का काउंटडाउन शुरु हो गया है
  • WWE के इस पीपीवी में काफी सारी चैंपियनशिप डिफेंड होने वाली है
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 28 Sep 2020, 00:05 IST


अबसे कुछ देर बाद WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस की शुरुआत होने वाली है क्योंकि ये पीपीवी बेहद खास है। इस पीपीवी में रोमन रेंस अपने भाई के खिलाफ लड़ने वाले हैं। जबकि WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर अपनी दुश्मनी को खत्म करने वाला हैं। हम पीपीवी के शुरु होने से पहले आपको बताते हैं कि इसका कब आगाज हुआ और इसके मे इवेंट में अभी तक किस किस ने हिस्सा लिया।

Advertisement
Ad

कैसे शुरु हुआ WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस

इस पीपीवी को पहले नाइट्स ऑफ चैंपियंस कहा जाता था लेकिन साल 2015 के बाद से इसको बदल दिया गया। साल 2016 में पहली बार क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी हुआ जिसके मेन इवेंट में केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस मैच हुआ था। तब केविन ओवेंस यूनिवर्सल चैंपियन थे और सैथ रॉलिंस ने उन्हें चैलेंज किया था।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनकी मदद WWE ने रियल लाइफ में की है

दूसरी बार साल 2017 के क्लैश ऑफ चैंपियंस में एजे स्टाइल्स और जिंदर महल का मैच हुआ था। जिसके बाद साल 2018 में इस पीपीवी को रोक दिया गया था। साल 2019 में एक बार फिर से फैंस के लिए इस पीपीवी का आगाज हुआ और मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन का यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस बार कई सारे मुकाबले होने हैं लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में रोमन रेंस और जे उसो के बीच यूनिवर्सल चैंपियन मेन इवेंट मैच होगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो सैथ रॉलिंस के अच्छे दोस्त हैं और 3 जिनके साथ उनके संबंध अच्छे नहीं हैं

जब नाइट्स ऑफ चैंपियंस ये हुआ करता था तब इसकी शुरुआत 2007 में हुई थी और 2015 तक इसका रोमांच देखने को मिला। नाइट्स ऑफ चैंपियंस में जॉन सीना, ट्रिपल एच, सीएम पंक, रैंडी ऑर्टन, ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स ने मेन इवेंट में हिस्सा लिया है। साल 2015 में सैथ रॉलिंस और स्टिंग का चैंपियनशिप हो रहा था जिसमें रॉलिंस के नकलबॉम्ब के कारण दिग्गज स्टिंग को गंभीर चोट आई थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में पुरुष रेसलर्स ने महिला रेसलर्स पर हमला किया

इस साल एक बार फिर से फैंस के लिए ये मंच सज चुका है। WWE अब थंडर डॉम का इस्तेमाल कर रही है जिससे लाइव ऑडियंस की जगह लोग ऑनलाइन मुकाबलों को देख सके और दर्शकों की कमी को पूरा करें। देखना होगा कि क्या बाकी पीपीवी की तरह क्लैश ऑफ चैंपियंस कामयाब होता है या नहीं।

Advertisement
Ad
Published 27 Sep 2020, 23:59 IST
 
 
 
×