WWE ने मूव पर बैन लगाया है

WWE ने सबसे बड़े मूव को बैन करके चौंकाया, सुपरस्टार्स को भी भेजा गया नोटिस

Neeraj sharma
ANALYST
Modified 06 Mar 2021

ये बात जगजाहिर है कि किक्स लगाते समय प्रो रेसलर्स अपनी जांघ पर हाथ मारते हैं, जिससे किक के लैंड होने की आवाज अच्छे से आ सके और WWE में भी सुपरस्टार्स ऐसा ही करते हैं। लेटेस्ट Wrestling Observer Newsletter में कहा गया है कि WWE ने थाई स्लैप करने पर रोक लगा दी है।

ऐसी भी खबरें सामने आई हैं कि थाई स्लैप करने के लिए WWE सुपरस्टार्स को जुर्माना भी भरना पड़ रहा है। किक्स लगाते समय थाई पर हाथ मारने की प्रक्रिया दशकों से चली आ रही है, इसलिए इस पर प्रतिबंध थोड़ा अजीब फैसला प्रतीत हो रहा है।

Advertisement
Ad

रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि NXT सुपरस्टार्स को भी 'थाई स्लैप' के बैन का नोटिस भेजा गया है। इस बैन के बाद बैकस्टेज किसी को भी इस बारे में बात करते नहीं देखा गया है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस का Fastlane पीपीवी में होने वाला बड़ा मैच हुआ रद्द

Fightful Select ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि NXT सुपरस्टार्स को इस संबंध में वाकई में नोटिस भेजा गया है। लेकिन Fightful की रिपोर्ट में जुर्माने के संबंध में किसी बात की पुष्टि नहीं की गई है। NXT सुपरस्टार्स को फरवरी में ही ये नोटिस भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 5 मार्च 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE और प्रो रेसलिंग में 'थाई स्लैप' का विवाद

Advertisement
Ad

डेव मेल्टजर ने बताया कि दशकों पहले मिस्टर रेसलिंग II साउंड इफेक्ट्स के लिए बैक स्लैप का इस्तेमाल किया करते थे। वहीं किक्स लगाते समय थाई स्लैप की शुरुआत ब्रिटिश प्रो रेसलर क्रिस एडम्स ने की थी।

लेकिन पिछले कुछ सालों में ये प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में बड़े विवाद का कारण बना रहा है। पिछले साल रैंडी ऑर्टन ने NXT सुपरस्टार्स को इसके अत्यधिक इस्तेमाल के लिए लताड़ भी लगाई थी, इस वजह से उनकी ट्विटर पर WWE NXT सुपरस्टार टॉमैसो सिएम्पा से बहस भी हो गई थी।

थाई स्लैप जब अच्छी टाइमिंग से लगता है तो ऐसे मोमेंट्स को क्राउड से अच्छा रिस्पांस भी मिलता आया है। लेकिन WWE किसी कारणवश अपने सुपरस्टार्स को ऐसा करने से रोकना चाहती है।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 5 मार्च, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 06 Mar 2021, 12:15 IST
 
See more comments
 
 
×