×
WWE राउंड अप

हैट-कोट में जीते अंडरटेकर, गोल्डबर्ग, लैसनर और रेंस ने रेसलर को किया ढेर, सऊदी में रचा गया इतिहास

  • सऊदी अरब का सुपर शोडाउन इवेंट यादगार रहेगा क्योंकि कई सारी बड़ी चीज़ें देखने को मिली। बड़ा टाइटल चेंज और द अंडरटेकर की वापसी शानदार रही।
अंकित प्रमोद
SENIOR ANALYST
Modified 28 Feb 2020, 18:15 IST

WWE Super ShowDown- अंडरटेकर ने जबरदस्त वापसी करते हुए रचा इतिहास

सऊदी अरब के बड़े इवेंट डब्लू डब्लू ई (WWEसुपर शोडाउन की शुरुआत शानदार रही। रियाद, सऊदी अरब में हुए इस इवेंट में एक गौंटलेट मैच देखने को मिला जिसके विजेता को तुवेक ट्रॉफी मिलने वाली थी। मैच में कुछ बड़े सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया।

Advertisement
Ad

WWE Super ShowDown- ब्रॉक लैसनर ने सिर्फ 3 सुपलेक्स और एक F5 की मदद से ही किया फेमस सुपरस्टार को चित

सुपर शोडाउन 2020 में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने रिकोशे को बुरी तरह से पीटते हुए टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया है। इस मुकाबले की शुरूआत से ही लैसनर ने रिकोशे पर हमला करना शुरू कर दिया जिसके बाद रिकोशे मुकाबले में वापसी नहीं कर पाए।

WWE Super ShowDown- रोमन रेंस की जबरदस्त जीत, किंग कॉर्बिन के हथियार से उनको दी मात

सुपर शोडाउन 2020 में रोमन रेंस ने किंग कॉर्बिन को एक बार फिर हरा दिया है। रॉयल रंबल 2020 में भी रोमन रेंस ने किंग कॉर्बिन को मात दी थी। दोनों सुपरस्टार्स के बीच पिछले काफी समय से दुश्मनी चल रही थी और इनके बीच रिंग में कई बार मुकाबले भी देखने को मिले।

ये भी पढ़ें-WWE Super ShowDown रिजल्ट्स LIVE- 27 फरवरी, 2020

WWE Super ShowDown- गोल्डबर्ग ने रचा इतिहास, 4 स्पीयर और एक जैकहैमर से फीन्ड को दी शिकस्त

सऊदी अरब में हुए सुपर शोडाउन 2020 का धमाकेदार समापन हो चुका है और इस धमाकेदार शो में गोल्डबर्ग ने सभी फैंस को चौंकाते हुए दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। द फीन्ड के खिलाफ हुए मुकाबले में गोल्डबर्ग ने धमाकेदार जीत हासिल की।

WWE Super ShowDown- 48 साल के बड़े रेसलर ने दिलाई जॉन सीना की याद, जख्मी हालत में भी दिखाया जबरदस्त दम

Advertisement
Ad

सऊदी अरेबिया में हुए WWE सुपर शोडाउन में तुवेक ट्रॉफी के लिए गौंटलेट मैच से शो की शुरुआत हुई। इसमें सबसे पहले आर ट्रुथ और बॉबी लैश्ले नजर आए। वैसे तो लैश्ले ने मैच में ज्यादातर समय अपना दबदबा बनाया, लेकिन आर ट्रुथ का प्रदर्शन जबरदस्त रहा और उन्होंने क्राउड को काफी एंटरटेन किया।

WWE Super ShowDown में गोल्डबर्ग ने यूनिवर्सल टाइटल जीतकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, दी प्रतिक्रिया

WWE सुपर शोडाउन 2020 अब खत्म हो चुका है और फैंस को काफी सारे चौंकाने वाले पल देखने को मिले। हालांकि सिर्फ दो चैंपियनशिप में बदलाव हुआ लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो ये शो सुपरहिट रहा। दिग्गज बिल गोल्डबर्ग का सामान यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड के खिलाफ हुआ।

WWE Super ShowDown 2020- सऊदी अरब में इतिहास रचने वाली दूसरी रेसलर बनी बेली, जानिए कैसे?

Advertisement
Ad

सऊदी अरब का सुपर शोडाउन इवेंट यादगार रहेगा क्योंकि कई सारी बड़ी चीज़ें देखने को मिली। बड़ा टाइटल चेंज और द अंडरटेकर की वापसी शानदार रही। इसके अलावा एक और बड़ा रिकॉर्ड भी बना। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने सऊदी अरब में अबतक कई सारे शो आयोजित किये हैं लेकिन अबतक विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने को नहीं मिला था।

WWE Super ShowDown की बड़ी जीत पर बोले रोमन रेंस, कहा अगली कहानी के लिए पूरी तरह तैयार

सुपर शोडाउन में रोमन रेंस ने बड़ी जीत दर्ज कर एक कहानी का अंत किया जबकि दूसरी कहानी के लिए तैयार हो गए हैं। रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन की दुश्मनी काफी समय से चलती आ रही है। दोनों ने एक दूसरे को मारने का कोई मौका नहीं छोड़ा था।

WWE में 1 से ज्यादा बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को किन किन सुपरस्टार्स ने जीता है?

Advertisement
Ad

साल 2016 में WWE ने एक बेल्ट का आगाज किया, जिसको यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नाम दिया गया। इसको सबसे पहले फिन बैलर ने समरस्लैम 2016 के दौरान जीता था लेकिन अगली रॉ में उन्होंने अपने टाइटल को चोट के कारण वापस कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 28 Feb 2020, 18:15 IST