WWE Raw, 21 जनवरी 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

  • रॉयल रंबल से पहले आखिरी रॉ थी
Atul Kushwaha
ANALYST
Modified 22 Jan 2019, 13:30 IST

इस सप्ताह की रॉ का शो रॉयल रंबल के पूर्व अंतिम शो था। इस रॉ में WWE ने रॉयल रंबल में होने वाले मुकाबलों के लिए स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया। इस रॉ में हमें ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और फिन बैलर का आमना सामना देखने को मिला। रॉ का यह एपिसोड, पिछले एपिसोड की तुलना में इतना मनोरंजक नहीं था। एक-दो मुकाबले और सैगमेंट्स को छोड़कर बाकी मुकाबले वहां बैठी जनता को पसंद नहीं आए। शो के 3 घंटे से भी अधिक चलने के बावजूद बहुत कम ऐसे मौके देखने को मिले, जो WWE दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच सकें।

रॉ में दर्शकों को WWE द्वारा दिखाई गई कुछ बातें अच्छी लगी, तो कुछ बातें काफी बुरी थी। जिसे WWE द्वारा नहीं दिखाया जाना चाहिए था। तो आइए जान लेते हैं इस मंडे नाइट रॉ की ऐसी ही कुछ अच्छी बातें और कुछ बुरी बातों के बारे में।

#1 अच्छी बात : ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच अच्छी स्टोरीलाइन दिखाना



ब्रॉक लैसनर का मुकाबला फिन बैलर से पहले उन्हीं के कद-काठी वाले रैसलर्स से हो चुका है। पिछले 2 सालों में सर्वाइवर सीरीज के दौरान ब्रॉक लैसनर, एजे स्टाइल और डेनियल ब्रायन से लड़ चुके हैं। लेकिन इस दौरान हमें इन रैसलर के बीच स्टोरीलाइन न के बराबर देखने को मिली थी। जिससे WWE दर्शकों के मन में उन मुकाबलों को देखने के लिए इतना उत्साह भी नहीं था।

इसके विपरीत ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच WWE ने एक अच्छी स्टोरीलाइन दिखाई है। रॉ में न तो ब्रॉक लैसनर को और न ही फिन बैलर को कमजोर दिखाया गया। जिससे सभी दर्शक इनके बीच मुकाबला देखने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

#1 बुरी बात : रिंग रैफरी का गलत फैसला


विंस मैकमैहन ने ओपनिंग सैगमेंट के बाद फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक मुकाबला तय किया। जिसमें रिंग साइड पर ब्रॉक लैसनर उपस्थित रहे। मैच के दौरान एक मौका देखने को मिला, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फिन बैलर को रिंग साइड पर खड़े ब्रॉक लैसनर के ऊपर फेंक दिया और ब्रॉक लैसनर ने फिन बैलर को पकड़ते हुए उन्हें सुपरलेक्‍स लगा दिया। यह सब रैफरी की नजर के सामने हुआ, लेकिन इसके बावजूद रैफरी ने मैच वहीं पर नहीं रोका। जबकि यह कोई नो डिसक्वालिफिकेशन मुकाबला नहीं था। 

Get WWE News in Hindi Here


Advertisement
Ad
1 / 4 Next
Published 22 Jan 2019, 13:30 IST
 
 
 
×