×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 18 नवंबर, 2019

WWE रॉ की लाइव कमेंट्री, अपडेट्स, वीडियो हाइलाइट्स यहां पढ़ें

विजय शर्मा
SENIOR ANALYST
19 Nov 2019, 06:39 IST
Advertisement
Ad

रैंडी ऑर्टन, रिकोशे vs द वाइकिंग रेडर्स

मेन इवेंट में हो रहे इस टैग टीम मैच के लिए सबसे पहले रैंडी ऑर्टन रिंग में आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन के बाद रॉ टैग टीम चैंपियंस द वाइकिंग रेडर्स रिंग में आ गए। रैंडी का मिस्ट्री टैग टीम पार्टनर कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी।

रैंडी ऑर्टन स्टेज की तरफ देख रहे हैं और रिकोशे का म्यूजिक बजा। ऑर्टन के मिस्ट्री टैग टीम पार्टनर रिकोशे हैं।

मैच की शुरुआत रिकोशे और एरिक ने की। एरिक ने रिकोशे को रिंग में उठाकर पटक दिया। उन्होंने वापसी करते हुए एरिक को किक मारी। रैंडी ऑर्टन ने एरिक और आइवार दोनों पर हमला कर दिया। एरिक ने रिकोशे को नी मारी। कैमरा बैकस्टेज गया और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स रॉ के रेसलर्स पर हमला कर रहे हैं।

ब्रेक के बाद टैग टीम चैंपियनशिप मैच जारी है। रिंग में रैंडी ऑर्टन और एरिक लड़ रहे हैं। रैंडी ने रिकोशे और एरिक ने आइवार को टैग दिया। दोनों ने रिंग में करतब दिखाकर एक दूसरे पर अटैक किया। आइवार ने रैंडी और रिकोशे को बाहर कर दिया है और अब उन पर सुसाइड डाइव लगा दी।

रैंडी ने आइवार को मिडल रोप से डीडीटी मार दिया और स्मैकडाउन का म्यूजिक बजा गया। स्मैकडाउन रोस्टर ने आकर इस मैच के रेसलर्स पर अटैक कर दिया। अटैक में स्मैकडाउन के सिजेरो, लूचा हाउस पार्टी, हैवी मशीनरी शामिल हैं। सभी रेसलर्स एक दूसरे पर टूट पड़े हैं। NXT के रेसलर्स ने आकर स्मैकडाउन के रेसलर्स की पिटाई शुरु कर दी। रैंडी, रिकोशे और वाइकिंग रेडर्स रिंग में खड़े होकर तमाशा देख रहे हैं। NXT और रॉ रेसलर्स अब एक दूसरे से आंखे मिला रहे हैं। NXT के रोस्टर ने चारों रेसलर्स को घेर लिया है। लड़ाई के बीच रॉ रोस्टर के सुपरस्टार्स आ गए हैं। तीनों ब्रांड के रेसलर्स आपस में लड़ रहे हैं। रिंग और रिंग के बाहर रेसलर्स का जमावड़ा लग गया है। NXT के रेसलर्स रिंग में अब एजे स्टाइल्स की पिटाई कर रहे हैं। ट्रिपल एच ने बैकस्टेज से कहा कि 6 दिनों में हम बता देंगे NXT ए-ब्रैंड है। NXT ने रॉ, स्मैकडाउन रोस्टर के छक्के छुड़ा दिए हैं

Advertisement
Ad

असुका vs नटालिया

टैग टीम चैंपियन असुका और नटालिया के बीच मैच शुरु हुआ। रॉ में पहली बार इन दोनों का आमना-सामना हो रहा है। असुका ने नटालिया को किक और उसके बाद बैकफिस्ट मारी। नटालिया ने 2 काउंट के बाद किकआउट कर दिया।

असुका ने नटालिया को सबमिशन में फंसा लिया है और नटालिया दर्द से कराह रही हैं। नटालिया ने वापसी कर असुका को सुप्लेक्स मारा। कायरी सेन ने रिंग के बाहर नटालिया पर अटैक किया, पर उन्होंने खुद को बचा लिया। असुका ने रिंग में आकर नटालिया के फेस पर किक मारी और पिन कर मैच जीत लिया।


केविन ओवेंस vs ड्रू मैकइंटायर

सर्वाइवर सीरीज़ में टीम रॉ के दोनों सदस्यों के बीच मैच शुरु हो गया है। शुरुआत में केविन ने अटैक किया और अब ड्रू मैकइंटायर, केविन को रिंग कॉर्नर में ले जाकर मुक्के मार रहे हैं। मैकइंटायर ने नैकब्रेकर लगाकर पिन करना चाहा।

Advertisement
Ad

ओवेंस ने वापसी करते हुए मैकइंटायर को रिंग पोस्ट की ओर धकेला और उसके बाद कैननबॉल मारा। केविन ने ड्रू को स्टनर मारने की कोशिश की, मगर ड्रू रिंग के बाहर चले गए। रिंग के बाहर दोनों एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। मैकइंटायर ने दोनों हाथों से उठाकर केविन को बैरीकेड पर फेंक दिया।

ब्रेक के बाद भी ड्रू मैकइंटायर ने मैच पर पकड़ बनाकर रखी हुई है। मैकइंटायर ने बैली टू बैली सुप्लेक्स लगाया और पिन करने की नाकाम कोशिश की। केविन ओवेंस की मैच में वापसी हो चुकी है और उन्होंने ड्रू को रिंग के बाहर फेंक दिया।

रिंग एपरन पर ड्रू मैकइंटायर ने केविन को हैडबट मारा। हालांकि, केविन ने अब सुपरकिक मार दी है। ड्रू ने केविन को उठाकर एपरन पर पटक दिया और रेफरी काउंटिंग करने लग गए हैं। 8 तक गिनती के बाद केविन अंदर आ गए। ड्रू ने पावरबॉम्ब मारा और फिर से पिन किया।

Advertisement
Ad

केविन ओवेंस ने वापसी कर मैकइंटायर पर फ्रॉग स्पलैश लगाया। ड्रू मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया। केविन ने ड्रू पर पॉपअप पावरबॉम्ब मारा, लेकिन फिर से ड्रू ने किकआउट कर दिया है। एरीना में बैठे दर्शक 'दिस इज़ ऑसम' चैंट्स लगा रहे हैं।

ड्रू ने केविन को क्लेमोर किक मारी और पिन करने चाहा। केविन ओवेंस ने रोप पर पैर रखकर खुद को पिन होने से बचाया। केविन ने स्टनर मार दिया है, मगर ड्रू ने भी पैर रोप पर रख दिया। दोनों ही रेसलर्स ने मैच में पूरी ताकत झोंक दी है, पर किसी को भी कामयाबी नहीं मिल रही।

केविन ओवेंस ने एक बार फिर से ड्रू मैकइंटायर को स्टनर मार दिया और ये क्या...ट्रिपल एच स्टेज पर आ गए। ट्रिपल एच के साथ NXT सुपरस्टार्स भी आ गए हैं।

Advertisement
Ad

ट्रिपल एच- केविन तुमने अच्छा मैच लड़ा। मैं इस शहर में कई बार लड़ा हूं। मैं सैथ रॉलिंस को काफी पसंद करता हूं, तुम्हें NXT में लेकर मैं ही आया था। तुमने NXT टाइटल के साथ मेन रोस्टर सीना के साथ मैच लड़ा था। मुझे पता है कि तुम्हारा स्थान कहां है केविन। NXT सुपरस्टार्स इसलिए यहां आएं हैं, ताकि मैं और तुम बात कर सकें। ये सब तुम्हारे लिए आए हैं। रॉ के रेसलर्स को तुमसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

रॉ के कुछ सुपरस्टार्स ने आकर NXT स्टार्स पर हमला कर दिया। अनडिस्प्यूटेड एरा ने आकर केविन की पिटाई कर दी है। अब द ओसी आ गए हैं और अनडिस्प्यूटेड एरा क्राउड के बीच भाग गए।


एरिक रोवन vs एलेक्स मैल्कम (युवा रेसलर)

वायट फैमिली के पूर्व सदस्य एरिक रोवन रिंग में एक पिंजरा लेकर आ रहे हैं। उन्होंने पिंजरे को स्टील स्टेप्स पर रख दिया।

मैच शुरु होने से पहले ही सिंह ब्रदर्स के पीछे आर ट्रुथ भागते हुए आए। एरिक ने सिंह ब्रदर्स को रिंग के बाहर गिरा दिया।

मैच के लिए बैल बजी और एरिक ने एलेक्स नाम के रेसलर को सिंह ब्रदर्स के ऊपर फेंक दिया। एरिक बाहर गए और तीनों रेसलर्स पर कूद गए। रोवन ने एलेक्स को रिंग के अंदर पिन कर दिया।


अकीरा टोजावा vs बडी मर्फी

दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर शुरुआती बढ़त बनानी चाही। अकीरा ने रिंग के बाहर खड़े मर्फी पर सुसाइड डाइव लगाने के कोशिश की, मर्फी ने उन्हें पकड़कर फ्लोर पर सुप्लेक्स दे दिया।

अकीरा और मर्फी रिंग के बीच में आकर लड़ने लगे। अकीरा ने उन्हें सुपरकिक मारी। उन्होंने टॉप रोप पर चढ़कर मिसाइल ड्रॉपकिक मारी। वापसी की कोशिश में लगे मर्फी पर एक सुप्लेक्स लगाया और पिन करना चाहा, लेकिन मर्फी ने किकआउट कर दिया।

अकीरा ने मर्फी के खिलाफ कई सारे शानदार मूव्स लगाए। बडी मर्फी ने अपना फिनिशर माकर टोजावा को मात दी।


बैकस्टेज

ट्रिपल एच गाड़ी में आए हैं और उनके साथ कई गाड़ियां भी हैं। ऐसा लग रहा है कि वो रॉ में NXT सुपरस्टार्स को लेकर आए हैं।


सैथ रॉलिंस vs एंड्राडे

मैच के लिए पहले द आर्किटेक्ट सैथ रॉलिंस रिंग में आए और अब जैलिना वेगा, एंड्राडे की एंट्री हुई।

बैल बजते ही दोनों ने एक दूसरे पर बढ़त बनाने की कोशिश शुरु कर दी। सैथ ने एंड्राडे को 2 आर्म ड्रैग लगाकर गिराया और फिर एंड्राडे ने उन्हें एक जोरदार किक मारी।

सैथ रॉलिंस ने एपरन पर जाकर एंड्राडे पर अटैक करना चाहा। लेकिन जैलिना ने सैथ का पैर पकड़ लिया। वेगा ने सैथ के खिलाफ हरिकेनराना लगाने की कोशिश की, पर सैथ ने उन्हें नीचे पटक दिया। रेफरी ने अब जैलिना को रिंग साइड से दूर कर दिया है और वो मैच के दौरान बाहर नहीं रहेंगी।

ब्रेक से लौटने के बाद सैथ ने एंड्राडे पर ब्लॉकबस्टर लगाया और उसके बाद लगातार सुसाइड डाइव लगाई। सैथ ने टॉप रोप से नी मारी लेकिन वो एंड्राडे को पिन नहीं करवा पाए।

एंड्राडे ने वापसी करते हुए सैथ रॉलिंस को डबल नहीं मारी। मगर सैथ ने वापसी करते हुए उन्हें बकलबॉम्ब दे मारा। एंड्राडे ने एक बार फिर खुद को पिन होने से बचाया। एंड्राडे ने रॉलिंस पर 3 सुप्लेक्स लगाए, पिन करते हुए सैथ ने किकआउट कर दिया।

रॉलिंस ने एंड्राडे पर फाल्कन एरो लगाया और एक बार फिर उन्हें पिन नहीं कर पाए। सैथ रॉलिंस टॉप रोप पर फ्रॉग स्पलैश लगाने के लिए चढ़े, द लूचा हाउस पार्टी ने सैथ पर हमला कर दिया। अब लूचा हाउस पार्टी ने एंड्राडे भी अटैक कर दिया। सैथ ने आकर तीनों को बाहर फेंक दिया। ये तीनों ही सुपरस्टार्स स्मैकडाउन का हिस्सा हैं।


नो वे होज़े vs बॉबी लैश्ले

लाना के साथ बॉबी लैश्ले की एंट्री हो रही है। रिंग में नो वे होज़े पहले से मौजूद हैं। लाना ने माइक लेकर प्रोमो देना शुरु किया।

लाना- ये मेरे लिए बहुत ही अच्छा दिन रहा, मैंने तलाक की कोर्ट में अर्जी दे दी है। आज तुम्हें (क्राउड को) मेरे पूर्व पति रुसेव नहीं देखने को मिलेंगे।

मैच शुरु होते ही बॉबी ने होज़े के बाल पकड़ लिए, लेकिन होजे ने उन्हें पंच मार दिया। होज़े ने अच्छी शुरुआत की है, जिसकी उम्मीद नहीं की थी। उम्मीद के मुताबिक, बॉबी ने अब होजे पर पकड़ बना ली और मैच जीत लिया। लाना ने रिंग में आकर बॉबी का हाथ हवा में उठाया और उन्हें किस किया।


बैकस्टेज

सैथ रॉलिंस- अगर मैं एंड्राडे का चैलेंज नहीं स्वीकारता तो मैं किस तरह का लीडर होता। एंड्राडे की इज्जत करता हूं लेकिन ये मंडे नाइट एंड्राडे नहीं मंडे नाइट रॉलिंस है।


हम्बर्टो कारिलो vs कार्ल एंडरसन

द ओसी रिंग में आ गई है। एजे ने माइक लेकर प्रोमो करना शुरु किया।

एजे स्टाइल्स- एक बात बता दूं, जिससे आप सारे पागल लोगों को समझ आ जाए। हम्बर्टो ने पिछले हफ्ते मेरी बेइज्जती की। अगर किसी ने ओसी के एक सदस्य की बेइज्जती की, तो समझो पूरी टीम की बेइज्जती की। हम हम्बर्टो को सबक सिखा देंगे।

हम्बर्टो का म्यूजिक बजते ही वो रिंग में आ गए। उनके और कार्ल एंडरसन के बीच मैच शुरु हुआ।

मैच शुरु होते ही हम्बर्टो ने शानदार मूव्स रिंग में दिखाने शुरु कर दिए हैं। कार्ल रिंग के बाहर आ गए, तभी एरीना में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का म्यूजिक बजा और वो स्टेज पर आ गए। इतने में ही हम्बर्टो ने रिंग के अंदर से ओसी के ऊपर छलांग लगा दी।

ब्रेक के बाद अब स्ट्रीट प्रॉफिट्स की टीम रिंग साइड खड़ी हो गई है, अब रिंग के अंदर और बाहर बराबर सुपरस्टार्स हैं। कार्ल एंडरसन ने कारिलो को पिन करने की कोशिश की, लेकिन हम्बर्टो ने किकआउट कर दिया। हम्बर्टो की वापसी हो गई है और टॉप रोप से उन्हें क्रॉसबॉडी लगाया। मगर बाद में कार्ल ने उन्हें स्पाइनबस्टर दे मारा। पहले ल्यूक गैलोज़ की दखल और बाद में स्ट्रीट प्रॉफिट्स की मदद की वजह से हम्बर्टो ने कार्ल एंडरसन को पिन कर दिया।


बैकस्टेज

जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे कि एकम और रेजार ने दोनों पर हमला कर दिया और कहा कि रोस्टर की सारी टीमों का यही हाल होगा।


आइकॉनिक्स vs बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर

दोनों ही टीमों के बीच मैच शुरु हो चुकी है। अच्छी शुरुआत के बाद एक छोटे से मैच में शार्लेट ने बिली के को पिन कर दिया और मैच जीत लिया।

NXT की विमेंस सुपरस्टार्स मरीना शफीर, जैस्मिन ड्यूक और शायना बैज़लर ने आकर आइकॉनिक्स पर अटैक किया और उन्हें बचाने के लिए शार्लेट, बैकी आ गईं। तीनों ने रॉ सुपरस्टार्स पर भी अटैक कर दिया। अब सभी क्राउड के बीच आकर लड़ने को तैयार हुईं। लेकिन सिक्योरिटी ने उन्हें रोक लिया। बैकी लिंच ने सिक्योरिटी गार्ड को ही पंच मार दिया।


बैकी लिंच का सैगमेंट

इस हफ्ते WWE रॉ की शुरुआत बैकी लिंच के साथ हुई। बैकी लिंच रिंग में आईं और उनके क्राउड की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

बैकी- शायना, बेली मैं यहां हूं। अगर तुम दोनों इस बिल्डिंग मे हो, तो आकर चैंपियन को चैंपियन की तरफ फेस करो।

आइकॉनिक्स का म्यूजिक बजा और स्टेज पर माइक लेकर बिली के और पेटन रॉयस आ गईं।

आइकॉनिक्स- तुम हमारी बात सुनो। हम दोनों फ्यूचर हैं।

बैकी- फ्यूचर यही होगा कि मैं तुम दोनों का सामना करूं।

इतना कहते के साथ ही शार्लेट फ्लेयर की एंट्री हो गई।

शार्लेट- तुम मेरे साथ टैग टीम बनाना नहीं चाहती, मैं भी नहीं चाहती। मेरे पास भी सर्वाइवर सीरीज़ के मैच के लिए बात करने के लिए बहुत कुछ है।

ये क्या...विमेंस रेसलर्स की जुबानी जंग के बीच समोआ जो सूट-बूट पहनकर स्टेज पर आ गए हैं।


नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज से पहले ये रॉ का आखिरी एपिसोड होने वाला है। रॉ में पहले से कई मुकाबले और सैगमेंट बुक किए जा चुके हैं।

सर्वाइवर सीरीज़ को ध्यान में रखते हुए स्मैकडाउन या NXT द्वारा रॉ सुपरस्टार्स पर अटैक किया जा सकते हैं। इसके अलावा विमेंस टीम की रेसलर्स के नाम सामने आ सकते हैं।

आखिरी रॉ एपिसोड में रे मिस्टीरियो नजर आने वाले हैं। ऐसे में उम्मीद है कि ब्रॉक लैसनर नहीं तो पॉल हेमन के साथ उनका आमना-सामना जरूर हो सकता है। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और एंड्राडे के बीच मैच होगा, जिसमें जीतने पर एंड्राडे, सैथ रॉलिंस की जगह ले लेंगे। वहीं एक बार से बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर टीम बनाकर लड़ने वाली हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 18 नवंबर 2019
Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 11 नवंबर 2019
WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 25 नवंबर 2019
Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 4 नवंबर 2019
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 4 नवंबर, 2019
Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 18 फरवरी 2019
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 17 जून, 2019
Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 11 नवंबर, 2019
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 25 नवंबर 2019
Advertisement
Ad
WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 11 फरवरी 2019
Add a Comment