×
Advertisement
Ad

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 9 दिसंबर 2019

रॉ के सभी सेगमेंट्स और अपडेट

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Published 10 Dec 2019, 06:11
Advertisement
Ad

सैथ रॉलिंस ने लिया हील टर्न

रे मिस्टीरियो vs एजे स्टाइल्स (यूएस चैंपियनशिप मैच)

दोनों सुपरस्टार्स के बीच चैंपियनशिप के लिए मैच की शुरुआत हुई। यह एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां दोनों सुपरस्टार्स काफी प्रभावित कर रहे हैं। इस बीच एजे स्टाइल्स के साथी कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज भी बाहर आ गए हैं, जिससे मिस्टीरियो का ध्यान थोड़ा भटका है। मिस्टीरियो काउंट आउट होने से बाल-बाल बचे और इसके साथ ही उन्होंने मैच में वापसी की और रिंग के बाहर स्टाइल्स के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। मिस्टीरियो ने कवर करने की भी कोशिश की, लेकिन स्टाइल्स ने किकआउट किया। यूएस चैंपियन ने स्टाइल्स को डीडीटी दी, लेकिन एक बार फिर स्टाइल्स ने किकआउट किया। मिस्टीरियो, स्टाइल्स को 619 देने गए, लेकिन ओसी ने उन्हें बचाया। इससे स्टाइल्स को वापसी का मौका मिला और उन्होंने मिस्टीरियो को पहले पावरबॉम्ब दिया और फिर अपना मूव लगाया। रिंग में रैंडी ऑर्टन आ गए और स्टाइल्स का ध्यान भटक गया। इसका फायदा मिस्टीरियो ने उठाया और स्टाइल्स को पिन करके अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: रे मिस्टीरियो

एरिक रोवन vs लोकल रेसलर

लोकल रेसलर ने शुरू होते ही रोवन के पिंजरे को लेकर भागे और रोवन को गुस्सा दिलाया। रोवन ने रिंग में इस रेसलर को बुरी तरह मारा और रेफरी को मैच बीच में ही रोकना पड़ा। निश्चित ही लोकर रेसलर ने बड़ी गलती की, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

Advertisement
Ad

बैकी लिंच vs काबुकी वॉरियर्स

रॉ विमेंस चैंपियन और विमेंस टैग टीम चैंपियन के बीच 2 ऑन 1 वन मैच की शुरुआत से ही बैकी लिंच ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि उनके नंबर्स उनके खिलाफ थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और बेहतरीन काम किया। कायरी सेन रिंग के बाहर बैकी लिंच को मारना चाह रही थीं, लेकिन इस समय तीनों ही सुपरस्टार रिंग के बाहर गिरे हुए हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और काबुकी वॉरियर्स ने लिंच को जबरदस्त मूव दिया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाईं। लिंच ने वापसी करते हुए कायरी सेन को आर्मबार दे दिया, लेकिन असुका ने अपनी पार्टनर को बचा लिया। इस बीच असुका ने लिंच के ऊपर स्टील चेयर से हमला कर दिया है। इसके बाद लिंच को टेबल पर जबरदस्त मूव दिया।

विजेता: डिसक्वालीफिकेशन से बैकी लिंच की जीत


Advertisement
Ad

रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो रैंप पर आ गए हैं। क्राउड उन्हें बू कर रहे हैं। रॉलिंस ने कहा कि आप उन्हें पसंद करते थे, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि आप उनके साथ ऐसा कर रहे हैं। रॉलिंस ने साफ किया कि उनका ऑथर्स ऑफ पेन के साथ कुछ लेना देना नहीं है, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं मानी और सबने उन्हें झूठा कहा। इसी वजह से उन्होंने ऑथर्स ऑफ पेन के साथ टीम बनाने का फैसला किया, क्योंकि वो उन्हें समझते हैं। इसके बाद ऑथर्स ऑफ पेन भी बाहर आ गए।


बैकस्टेज केविन ओवेंस हर जगह ऑथर्स ऑफ पेन को ढूंढ रहे थे और उस बीच ओवेंस ने AOP की गाड़ी पर हमला कर दिया और उसको तोड़ना शुरू कर दिया। AOP ने पीछे से आकर ओवेंस पर हमला कर दिया और उन्हें बुरी तरह से मारा। हालांकि सभी को हैरान सैथ रॉलिंस ने किया, जोकि ऑथर्स ऑफ पेन की गाड़ी में ही बैठे हुए थे, उन्होंने ओवेंस को कर्ब स्टॉम्प देते हुए हील टर्न लिया। इसके साथ यह साफ हो गया है कि ऑथर्स ऑफ पेन लगातार रॉलिंस के साथ हैं और वो ही ओवेंस के ऊपर हमला करा रहे थे।

Advertisement
Ad

जैक राइ़डर vs बडी मर्फी

बडी मर्फी ने शुरुआत से ही जैक राइडर के ऊपर दबदबा बनाया और एक बेहद छोटे मुकाबले में उन्होंने शानदार जीत दर्ज की। जैक राइडर के पास राउली का कोई जवाब ही नहीं था। मर्फी ने टीएलसी पीपीवी में एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले अहम जीत दर्ज की।

विजेता: बडी मर्फी

एंड्राडे vs हम्बर्टो कारिलो

बैकस्टेज दोनों सुपरस्टार के बीच बहस देखने को मिली, जिसके बाद ही इस मैच को बुक किया गया। एंड्राडे काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं और अपना गुस्सा वो पूरी तरह से हम्बर्टो के ऊपर ही निकाल रहे हैं। इस बीच कारिलो ने वापसी का प्रयास किया और रिंग के बाहर जबरदस्त हाई फ्लाइंग मूव लगाया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच हुआ, दोनों ही जीतने के काफी करीब आए, लेकिन काफी बार किकआउट देखने को मिला। एंड्राडे ने गलती से अपनी साथी जेलिना वेगा को गिरा दिया और इसका फायदा हम्बर्टो कारिलो ने उठाते हुए एंड्राडे को पिन किया। इसके साथ ही कारिलो ने अपने करियर की बड़ी और अहम जीत दर्ज की।

विजेता- हम्बर्टो कारिलो

Advertisement
Ad

एलिस्टर ब्लैक vs अकीरा टोजावा

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। ब्लैक ने शुरुआत में दबदबा बनाया, लेकिन टोजावा ने वापसी का प्रयास किया और वो सूसाइड डाइव लगाने जा रहे थे, लेकिन ब्लैक ने उनके मूव का जबरदस्त पलटवार किया। इसके बाद ब्लैक ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता- एलिस्टर ब्लैक

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने रिंग को खाली कराया और दोनों टैग टीम को वापस भेजा। इसके बाद उन्होंने बिना अपनी चिंता करें ऑथर्स ऑफ पेन को रिंग में बुलाया। हालांकि केविन ओवेंस रिंग में आ गए हैं, वो अपने साथ रे मिस्टीरियो द्वारा दिया गया हथियार लेकर आए हैं। ओवेंस आकर रॉलिंस के ऊपर आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं स्क्रीन पर दिखाया गया कि ऑथर्स ऑफ पेन ने एरीना में एंट्री कर ली है और वो रिंग में आ रहे हैं। ओवेंस को रॉलिंस ने सावधान किया और एक बार फिर वो ओवेंस को रिंग में अकेले छोड़कर लचे गए।

ओवेंस रिंग में AOP का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सैमी जेन रिंग में मोजो राउली के साथ आ गए हैं, जिन्हें बैकस्टेज ओवेंस ने थप्पड़ मारा था। जेन, ओवेंस को उनकी गलती बता रहे हैं और वो उन्हें राउली से माफी मांगने के लिए कह रहे हैं। ओवेंस ने गुस्से में आकर राउली को स्टनर दे दिया और इसके तुरंत बाद सैमी जेन बाहर चले गए। हालांकि ओवेंस ने अपना पूरा गुस्सा राउली पर निकाला और उन्हें स्टील पाइप से मारा।


वाइकिंग रेडर्स vs स्ट्रीट प्रोफिट्स (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

हम काफी समय से अपने लिए अच्छे चैलेंज को ढूंढ रहे हैं, लेकिन हमें सिर्फ कमजोर अपोनेंट मुकाबला ही मिल रहा है। इसलिए हम सभी टीमों के लिए ओपन चैलेंज कर रहे हैं। स्ट्रीट प्रोफिट्स का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं। दोनों टीमों के बीच मैच की शुरुआत हो गई है और स्ट्रीट प्रोफिट्स ने दबदबा बनाना शुरू कर दिया, लेकिन जल्द ही वाइकिंग रेडर्स ने वापसी की और पलटवार किया। अंत में दोनों ने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए इस मैच को जीता और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: वाइकिंग रेडर्स

मैट हार्डी vs ड्रू मैकइंटायर

मैट हार्डी सबसे पहले रिंग में आए और उसके बाद मैकइंटायर भी रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर ने हार्डी की फैमिली के ऊपर निशाना साध रहे हैं। हार्डी ने मैच शुरू होने से पहले ही मैकइंटायर के ऊपर हमला कर दिया है और इसके साथ ही मैच की शुरुआत भी हुई। मैकइंटायर ने पलटवार कर दिया है और अब वो हार्डी के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। हार्डी ने वापसी की कोशिश की, लेकिन ड्रू ने उन्हें डीडीटी दिया और उसके बाद अपना फिनिशिंग मूव क्ले मोर किक देते हुए इस मुकाबले को अपने नाम किया।

विजेता- ड्रू मैकइंटायर

लाना और रुसेव का तलाक

WWE हॉल ऑफ फेमर जैरी द किंग लॉलर ने रॉ की शुरुआत की और कहा कि रॉ के इतिहास में पहली बार एक कपल का डाइवॉर्स होने वाले है। इसके तुरंत बाद लाना अपने वकील के साथ रिंग में आ गई हैं। इसके बाद रुसेव भी रिंग में आ गए हैं। लाना ने कहा कि मैंने ही सिर्फ तमसे प्यार किया और हमारी शादी सिर्फ तुम्हारी वजह से ही नहीं, बल्कि पूरे WWE यूनिवर्स की वजह से खराब हुई है। लाना ने रुसेव को सेल्फिश बताते हुए कहा कि कोई भी तुमसे प्यार नहीं कर सकता। रुसेव ने जवाब देते हुए कहा कि जब मुझे तुम ही पसंद नहीं, तो तुम्हारे जैसा कोई और तो पसंद आ ही नहीं सकता।

रुसेव डाइवॉर्स पेपर पर साइन करने लगे थे, लेकिन लाना ने उन्हें रोका और खुद ही सबसे पहले साइन किया। रुसेव ने साइन करने से पहले बॉबी लैश्ले के साथ मैच की मांग की और इसी के साथ बॉबी लैश्ले भी रिंग में आ गए हैं। लैश्ले ने आकर कहा कि तुम्हारा तलाक खत्म हो गया है, तो मैं लाना को शादी के लिए प्रपोज करना चाहता हूं। रुसेव साइन कर रहे थे, तभी लैश्ले ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। रुसेव ने पलटवार किया, पहले उन्होंने लैश्ले को किक मारी और फिर टेबल पर बेली टू बेली सुपलेक्स दिया।

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। TLC से पहले यह रॉ का आखिरी एपिसोड होने वाला है और पीपीवी के लिए कई मैचों का एलान संभव है। रॉ का इस हफ्ते का एपिसोड काफी अच्छे एक्शन से भरपूर होगा। काफी ऐसे सैगमेंट और एक्शन से भरे हुए पल होंगे जिनकी वजह से आप टीएलसी में मैच देख सकेंगे। हर हफ्ते रॉ में हमने ये देखा है कि कंपनी शो के दौरान कुछ ऐसे हैरान करने वाले पल करती है जिसकी वजह से फैंस का एंटरटेनमेंट होता है और साथ ही काफी अच्छे पल मिलते हैं। इसके अलावा ये भी पता चलेगा कि क्या रुसेव और लाना के बीच की कहानी खत्म होगी या इसमें भी एक ट्विस्ट देखने को मिलेगा।


Advertisement
Ad
Add a Comment