×
जॉन सीना की धमाकेदार वापसी

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 28 फरवरी, 2020

  • स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स को यहां फॉलो करें
मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 29 Feb 2020, 08:32 IST

जॉन सीना का सैगमेंट

आखिरकार जॉन सीना ने रेसलमेनिया 35 के बाद पहली बार WWE में नजर आ रहे हैं। क्राउड उन्हें काफी चीयर कर रहा है और सभी का इंतजार खत्म हो गया है। सीना वापसी के बाद काफी उत्साहिस नजर आ रहे हैं। सीना ने कहा कि वो यहां क्या कर रहे हैं? यह रेसलमेनिया सीजन है और उसे कोई भी मिस नहीं करना चाहता। सीना ने कहा वो हमेशा ही WWE सुपरस्टार रहेंगे और कहा कि वो रेसलमेनिया में क्या करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वो कुछ अलग करने वाले हैं। उन्हें पता है कि हर एक सुपरस्टार कितनी मेहनत करते हैं कि रेसलमेनिया मोमेंट पाने के लिए। क्राउड सीना-सीना चैंट कर रहा है। जॉन सीना ने ऐलान किया कि इस साल रेसलमेनिया उनके बिना होना चाहिए। क्राउड को यह पसंद नहीं आ रहा, सीना ने साफ किया कि उन्होने हमेशा के लिए गुडबाय नहीं कहा है। सीना ने कहा कि वो किसी भी युवा रेसलर की जगह नहीं लेना चाहते हैं और वो लॉकर रूम की इज्जत करते हैं। सीना थैंक्यू कहकर जाने लगे हैं। सीना एंट्रैंस रैंप पर थे, लेकिन लाइट ऑफ हो गई है और उनके पीछे फीन्ड खड़े हैं। फीन्ड ने रेसलमेनिया के लिए सीना को चैलेंज कर दिया है। सीना ने स्वीकार कर लिया है। फिर से लाइट ऑफ हो गई है और इसी के साथ स्मैकडाउन के एपिसोड का अंत हुआ।

Advertisement
Ad

द मिज और जॉन मॉरिसन vs उसोज

नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस द मिज औऱ जॉन मॉरिसन ने कहा कि उन्होंने सभी को गलत साबित किया और इस चैंपियनशिप को अपने नाम किया। दोनों इसके बाद जश्न मनाने लगे। इसके बाद अनाउंसर्स ने इस बात का ऐलान किया कि एलिमिनेशन चैंबर में यह दोनों अपनी चैंपियनशिप को न्यू डे, हैवी मशीनरी, लूचा हाउस पार्टी, रॉबर्ट रूड-डॉल्फ जिगलर और द उसोज के खिलाफ डिफेंड करेंगे। मिज और मॉरिसन इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं है। उसोज और मिज के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। द मिज ने शुरुआत से ही दबदबा बना रखा और वो उसोज को एक दूसरे को टैग देने नहीं दे रहे हैं। उसोज ने जबरदस्त वापसी की और मैच में पकड़ बनाई। अब जॉन मॉरिसन ने पलटवार का प्रयास करते हुए कवर करना चाहा, लेकिन उसोज ने किकआउट किया। मिज को सुपर किक लगा दी गई है और मॉरिसन को फ्रॉगस्पलैश मूव देकर कवर किया और इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता- द उसोज

कर्टिस एक्सल vs डेनियल ब्रायन

कर्टिस एक्सल ने डेनियल ब्रायन के ऊपर दबदबा बनाया हुआ है। रिंग के बाहर ड्रू गुलक भी मौजूद हैं। ब्रायन ने वापसी की और उन्होंने एक्सल को जबरदस्त क्लोथसलाइन लगाई। अब वो यैस किक लगा रहे हैं और अब ब्रायन ने सबमिशन मूव में जकड़ने का प्रयास किया, लेकिन एक्सल ने रिवर्सल लगाते हुए उन्हें पिन करने का प्रयास किया। ब्रायन ने खुद को बचाया हुआ है। ब्रायन ने फिर से सबमिशन मूव दे दिया है और एक्सल के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

विजेता- डेनियल ब्रायन

रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रोमन रेंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे

आईसी चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट चैलेंज

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन अपनी आईसी चैंपियनशिप को शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इसके लिए ही कॉन्ट्रैक्ट साइन हो रहा है। रैने यंग ने कहा कि आप लोग कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ लें। स्ट्रोमैन ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि कॉन्ट्रैक्ट में क्या है, क्योंकि वो तीनों से लड़ सकते हैं। सैमी जेन ने स्ट्रोमैन के वर्ड्स को उनके खिलाफ इस्तेमाल किया और सिजेरो-सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा ने भी साइन कर दिया है। सैमी जेन ने कहा एलिमिनेशन चैंबर में 3 ऑन 1 वन मैच होगा। स्ट्रोमैन ने नाकामुरा पर अटैक किया, लेकिन अब नंबर्स गेम उनके खिलाफ भारी पड़ रहा है। सैमी जेन ने स्ट्रोमैन को हैलुवा किक दिया, नाकामुरा ने फिर किनशासा लगाया। तीनों ने मिलकर फिर स्ट्रोमैन को टेबल के ऊपर पटक दिया है।

Advertisement
Ad

कोफी किंग्सटन vs रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड ने शुरुआत से ही मैच में पकड़ बनाई हुई और कोफी के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। कोफी ने आखिरकार वापसी करते हुए रूड को रिंग के बाहर फेंका। दूसरी तरफ जिगलर ने रेफरी का ध्यान भटकाया, जिसके फायदा रूड ने उठाया और चोट लगने का नाटक किया। रेफरी ने इसी वजह से रिंगसाइड से बिग ई को बैन कर दिया। रूड ने टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन मूव मिस कर गए, इससे कोफी को मोमेंटम मिल गया और उन्होंने रूड के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। कोफी ने क्रॉसबॉडी लगाकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन रूड ने किकआउट कर दिया। कोफी ने रूड को SOS मूव दिया और जब उन्हें पिन किया जा रहा था तभी जिगलर ने रूड का पैर रोप्स पर रख दिया और उन्हें बचाया। इसके बाद रूड ने जिगलर को कवर किया और पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता- रॉबर्ट रूड

Advertisement
Ad

साशा बैंक्स और बेली vs नेओमी और लेसी इवांस

टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है। बेली और साशा बैंक्स ने नेओमी के ऊपर डबल मूव लगाया, लेकिन नेओमी ने किकआउट कर दिया है। अब साशा बैंक्स आ गई हैं और वो भी नेओमी पर भारी पड़ रही हैं, नेओमी काफी मुश्किल में नजर आ रही हैं। नेओमी ने पलटवार किया और साशा पर जबरदस्त मूव लगाया। लेसी इवांस को टैग मिल गया और आते ही उन्होंने बेली को मूव लगाना शुरू कर दिया है। लेसी ने पूरी तरह से मैच का रुख ही बदल दिया है। नेओमी टैग लेकर गई हैं और उधर साशा ने अपनी टीम को हार से बचाया। लेसी और साशा रिंग के बाहर लड़ रही हैं। रिंग में नेओमी ने बेली को कवर किया औऱ पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता- नेओमी और लेसी इवांस

Advertisement
Ad

बेली vs नेओमी

स्मैकडाउन में इस हफ्ते का पहला मुकाबला बेली और नेओमी के बीच होने वाला है। बेली ने शुरू होने से पहले साशा बैंक्स का इंट्रोड्यूस किया, साशा काफी समय बाद वापसी कर रही हैं। बेली ने नेओमी को मारना शुरू कर दिया है, लेकिन जल्द ही नेओमी ने अपनी पकड़ बनाईं और बेली को पिन करने का प्रयास किया। इसी बीच साशा बैंक्स ने आकर नेओमी पर अटैक कर दिया। लेसी इवांस भी आ गई हैं, चारों सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई शुरू हो गई हैं। इस बात का ऐलान कर दिया गया है कि यह एक टैग टीम मैच होगा।

विजेता- नेओमी ने डिसक्वालिफिकेशन से जीत हासिल की


गोल्डबर्ग का सैगमेंट

नए यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग स्मैकडाउन की शुरुआत कर रह हैं। गोल्डबर्ग ने कहा यह पूछिगा लास्ट कौन था यह बोलिए कौन अगला है, क्राउड उन्हें बू कर रहा है। रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया है और वो आ गए हैं। क्राउड बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहा है। रेंस ने कह दिया है 'I m Next'।

नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE सुपरशोडाउन के बाद यह स्मैकडाउन का पहला एपिसोड होने वाला है। WWE का अगला बड़ा पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर है, जोकि 8 फरवरी (भारत में 9 फरवरी) को लाइव आएगा। इस पीपीवी के लिए अब काफी कम समय बाकी रह गया है और इसी वजह से कंपनी को अपनी बुकिंग को तेज करना होगा।

इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में सबसे बड़े सुपरस्टार जॉन सीना वापसी करने वाले हैं। यह पहला मौका है जब सीना फॉक्स पर नजर आएंगे। इसके अलावा सभी को इंतजार है कि वापसी के बाद सीना क्या कहते हैं और क्या आते ही वो किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनेंगे या नहीं। उम्मीद की जा रही है कि सीना रेसलमेनिया के लिए अपने प्रतिद्वंदी का ऐलान कर सकते हैं।

सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराकर गोल्डबर्ग ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया। अब देखना दिलचस्प होगा कि स्मैकडाउन में आकर वो कहते हैं और किस सुपरस्टार को अपना अगला शिकार बनाते हैं। फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि फीन्ड आकर गोल्डबर्ग पर अटैक करते हुए अपनी पहली हार का बदला ले।

रोमन रेंस ने सुपर शोडाउन में हुए स्टील केज मैच में किंग कॉर्बिन को हराकर अपनी दुश्मनी का अंत किया। अब देखना होगा कि वो किस नई कहानी का हिस्सा होते हैं। रोमन रेंस वैसे तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल होना चाहेंगे, लेकिन देखना होगा कि क्या उन्हें यह मौका मिलेगा या नहीं।

मिज़ और मॉरिसन नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बन गए हैं। इसका सीधा अर्थ है कि अब न्यू डे या तो इन्हें चैलेंज करेंगे या फिर रेसलमेनिया में एक ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिलेगा जिसमें इनके साथ द उसोज़ भी होंगे। ये भी मुमकिन है कि न्यू डे सिंगल्स एक्शन में चले जाएं, पर इस बीच नए चैंपियन अपनी जीत का जश्न मनाएंगे। ये काफी एंटरटेनिंग होगा, और देखना होगा कि इन्हें कौन रोकता है।


Advertisement
Ad
Published 28 Feb 2020, 21:56 IST