SmackDown

WWE SmackDown रिजल्ट्स: 29 मई, 2020

  • जानिए क्या-क्या खास देखने को मिला SmackDown के एपिसोड में?
  • SmackDown का एपिसोड देखने लायक रहा। शो में कई सारे शानदार मैच देखने को मिले।
Ujjaval Palanpure
ANALYST
Modified 30 May 2020, 09:03 IST

स्मैकडाउन (SmackDown) के लिए WWE ने कई सारे बड़े मैचों की घोषणा कर दी थी। शो की शुरुआत एक बड़े सस्पेंस से हुई। SmackDown का एपिसोड शानदार रहा क्योंकि कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। खैर, SmackDown के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स पर नजर डालते हैं। 

- SmackDown की शुरुआत

Advertisement
Ad

SmackDown की शुरुआत में दिखाया गया कि इलायस को एक गाड़ी से ठोका गया। पुलिस को गाड़ी से एक कागज मिला, जिससे पता चला कि ये जैफ हार्डी की गाड़ी है। इसके बाद बताया गया कि गाड़ी ठोकने वाले को परफॉर्मेंस सेंटर के पीछे जाते हुए देखा गया है। इसके बाद पुलिस ने उधर जांच की और उन्हें घायल जैफ हार्डी देखने को मिले। पुलिस उन्हें बाहर लेकर आए और पूछा कि गाड़ी उनकी है या नहीं। इसके बाद उन्हें पुलिस की गाड़ी में बैठकर ले गए। 

इसके बाद बैकस्टेज सुपरस्टार्स एक साथ देखने को मिले जहां एडम पीयर्स ने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल टूर्नामेंट के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जैफ और इलायस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। एजे स्टाइल्स ने कहा कि वो सीधा आगे जाएंगे और किसी स्टार का सामना करना पसंद नहीं करेंगे। खैर, डेनियल ब्रायन ने एक प्रतिद्वंदी की मांग की। इसके बाद 10 मैन बैटल रॉयल देखने को मिला जिसके विजेता का सामना डेनियल ब्रायन से होने वाला था। 

- SmackDown में 10 मैन बैटल रॉयल 

इस मैच में शेमस, किंग कॉर्बिन, सिजेरो, शिंस्के नाकामुरा, शॉर्टी जी, जिमी उसो सहित अन्य स्टार्स थे। मैच की मुख्य चीज़ों की बात की जाए तो शॉर्टी जी ने नाकामुरा को एलिमिनेट किया और सिजेरो ने इसका बदला लिया। खैर, अंत में कई सारे एलिमिनेशन होने के बाद शेमस ने जिमी उसको को एलिमिनेट करके मैच जीता। 

नतीजा: शेमस को डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच मिला

- SmackDown में सोन्या डेविल vs लेसी इवांस

Advertisement
Ad

सोन्या डेविल ने बैकस्टेज एक प्रोमो कट किया था और यहां लेसी इवांस के बारे में बात की। इस दौरान लेसी इवांस हील स्टार के पीछे आ गयी। प्रोमो कट करने के बाद लेसी ने डेविल को धक्का दे दिया। खैर, मैच काफी अच्छा रहा। दोनों स्टार्स ने अपना गुस्सा दर्शाया। मैच के अंत में दोनों रिंग के बाहर एक-दूसरे पर हमला करने लगी और इस वजह से ये मैच काउंट-आउट से खत्म हो गया। 

नतीजा: डबल काउंट आउट

मैच के बाद भी इवांस ने सोन्या को रिंग में आकर फाइट करने के लिए कहा लेकिन सोन्या ने कहा कि वो उनके अनुसार लड़ेंगी। 

Advertisement
Ad

- SmackDown में मोमेंट ऑफ ब्लिस

विमेंस टैग टीम चैंपियंस ने एंट्री की। इसके बाद न्यू डे भी रिंग में आई। निकी ने न्यू डे को स्कॉटिश पैनकेक दिए। इसके बदले टैग टीम ने उन्हें कॉफी बीन्स दिए। कोफी ने बाद में फॉरगोटन संस् के बारे में बात की। खैर, बेली और साशा बैंक्स ने एंट्री की। एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस की साशा और बेली से बहस हुई। इसके बाद बेली ने साशा को एलेक्सा ब्लिस के मैच के बारे में बात की। बाद में दोनों का मैच हुआ। 

- SmackDown में साशा बैंक्स vs एलेक्सा ब्लिस

Advertisement
Ad

साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस ने शुरुआत में शानदार तरीके से एक-दूसरे को फाइट दी। मैच के बाद बेली और निकी क्रॉस कॉमेंट्री पर थी लेकिन वो आपस में लड़ने लगी। इस दौरान बेली ने निकी को ब्लिस की ओर धकेल दिया। साशा ने इसका फायदा उठाया और जीत हासिल की। 

नतीजा: साशा बैंक्स को जीत मिली

मैच के बाद बताया गया कि जैफ हार्डी अब अच्छी स्थिति में है। 

- SmackDown में सिजेरो vs शॉर्टी जी

शॉर्टी जी ने SmackDown में बैकस्टेज सिजेरो पर उनके एलिमिनेशन का आरोप लगाया। इसके बाद शॉर्टी जी को सिजेरो से एक सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज मिला। शॉर्टी जी ने सिजेरो पर हमला करके चैलेंज को स्वीकारा था। खैर, मैच की शुरुआत में सिजेरो ने जबरदस्त अपरकट्स और क्लोथ्सलाइन का उपयोग किया। इसके अलावा उन्होंने पावरबॉम्ब लगाया लेकिन उन्होंने पिन पर किकआउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने एक और बार मूव लगाया लेकिन वो असफल रहे। शॉर्टी जी ने उन्हें रोलअप करके पिन कर दिया। 

नतीजा: शॉर्टी जी को सिजेरो पर जीत मिली

कर्ट एंगल ने बैकस्टेज प्रोमो में मैट रिडल के मेन रोस्टर पर आने के बारे में बात की। इसके अलावा रिडल का एक प्रोमो भी दिखाया गया। 

- SmackDown में डेनियल ब्रायन vs शेमस 

ब्रायन ने शुरुआत में शेमस पर भारी पड़ने का प्रयास किया लेकिन शेमस ने अपनी ताकत को दर्शाया। शेमस ने डेनियल ब्रायन को धराशाई किया और फिर माइकल कोल को "यस" चैंट्स लगाने के लिए कहा। इसके बाद डेनियल ब्रायन ने वापसी की और शेमस ने इस दौरान अपने फिनिशर को लगाने की तैयारी की। खैर, इतनी देर में जैफ हार्डी की एंट्री हुई, जिससे शेमस को ध्यान भटक गया और डेनियल ब्रायन ने उन्हें फिनिशर लगाने के बाद पिन किया। 

नतीजा: डेनियल ब्रायन को जीत मिली

इस प्रकार से SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ। 

ये भी पढ़ें:- 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE के खिलाफ कोर्ट में केस किया

Advertisement
Ad
Published 30 May 2020, 09:03 IST
 
 
 
×