×

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 17 जनवरी, 2020 

स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स को यहां फॉलो करें

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 18 Jan 2020, 08:47 IST

रोमन रेंस

रोमन रेंस VS रॉबर्ट रूड (टेबल्स मैच)

रोमन रेंस सबसे पहले रिंग में आ गए हैं। इस मैच को जीतने वाले सुपरस्टार को अधिकार मिलेगा कि वो रंबल पीपीवी में कॉर्बिन VS रेंस के मैच के लिए शर्त को चुन सकते हैं। रूड ने पीछे से आकर रेंस के ऊपर हमला कर दिया, लेकिन रेंस ने जबरदस्त पलटवार किया। इसके बाद रेंस ने रूड को बैरिकेड के ऊपर स्पीयर देने का प्रयास किया, लेकिन रूड वहां से हट गए। अब किंग कॉर्बिन भी रिंग के पास आ गए हैं। रॉबर्ट रूड ने पकड़ बनाने का मौका गंवाया और रेसंस ने वापसी करते हुए रूड को सुपरमैन पंच दिया। हालांकि कॉर्बिन ने आकर रेंस का ध्यान भटकाया और जिगलर ने रेंस को जबरदस्त किक मारी। उसोज आ गए हैं, उन्होंने रूड को सुपरकिक मारी। इसके बाद दोनों ने जिगलर और कॉर्बिन के ऊपर डबल सूसाइड डाइव लगाई। उसोज ने फिर जिगलर के ऊपर कमेंट्री टेबल के ऊपर जंप लगाई। अंत में रोमन रेंस ने रूड को टेबल के ऊपर जबरदस्त स्पीयर दिया और इस मैच को अपने नाम किया। रोमन रेंस ने ऐलान किया कि रॉयल रंबल में उनके और कॉर्बिन का मैच फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच होगा।

Advertisement
Ad

विजेता: रोमन रेंस


रॉयल रंबल पीपीवी के लिए स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेली VS लेसी इवांस और शेमस VS शॉर्टी जी के मैच का ऐलान हो गया है।

एलेक्सा ब्लिस vs सोन्या डेविल

यह मैच काफी छोटा था और इसमें रिंग के पास ओटिस और टकर भी मौजूद थे। मैच में मैंडी रोज ने एलेक्सा ब्लिस का ध्यान भटकाने की पूरी कोशिश की, लेकिन निकी क्रॉस ने उन्हें धक्का दे दिया। हालांकि ओटिस ने उन्हें कैच कर लिया। इसकी वजह से सोन्या का ध्यान हट गया और ब्लिस ने रोलअप करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस

इलायस का सैगमेंट

इलायस रिंग में आकर रॉयल रंबल मैच की बात कर ही रहे थे, तभी शिंस्के नाकामुरा, सिजेरो और सैमी जेन ने आकर बीच में रोका और जबरदस्त प्रोमो दिया। इसके बाद इलायस ने गाना गाते हुए जेन का मजाक बनाया और फिर तीनों ने मिलकर इलायस के ऊप 3 ऑन 1 अटैक कर दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आए और उन्होंने सिजेरो-नाकामुरा को मारते हुए रिंग के बाहर फेंक दिया।

बैकस्टेज शॉर्टी जी अपना इंटरव्यू दे रहे थे, तभी वहां शेमस आ गए और उन्हें कुछ बोलने लगे। शॉर्टी जी ने गुस्से में आकर शेमस के ऊपर अटैक कर दिया और रेफरी के हटाने के बाद वो अलग हुए। इसके साथ ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी ऐलान कर दिया है कि वो रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होने वाले हैं।

Advertisement
Ad

बेली vs लेसी इवांस

पहले यह मुकाबला साशा बैंक्स और इवांस के बीच होना था। हालांकि बैकस्टेज इवांस ने बैंक्स को चोटिल कर दिया था, जिसके बाद बेली और लेसी के बीच जबरदस्त झड़प हो गई। रेफरी को आकर इन दोनों को अलग करना पड़ा। इसके बाद बेली vs इवांस के मैच को बुक किया गया। इवांस ने शुरुआत में पकड़ बनाने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ही बेली ने अपनी पकड़ बनाई। इवांस ने वापसी की और वो टैकल मूव्स का इस्तेमाल कर रही हैं। अब जबरदस्त किक लगाई और टॉप टर्नबकल के ऊपर हैं, वो मूनसोल्ट देने जा रही थीं, लेकिन बेली ने रिवर्सल मूव लगाया। बेली ने टॉप टर्नबकल से एल्बो मूव दिया, लेकिन लेसी ने किकआउट किया। बेली ने टॉप रोप से मूव लगाने की कोशिश की, लेकिन वो मिस कर गईं। लेसी ने जबरदस्त पंच बेली को दिया और उसके बाद उन्हें पिन करते हुए चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

विजेता- लेसी इवांस

Advertisement
Ad

द उसोज vs द रिवाइवल

उसोज ने मजूबती के साथ मैच की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही रिवाइवल ने वापसी की और पकड़ बनाई। उसोज दिक्कत में नजर आ रहे हैं। उसोज ने पलटवार किया और टैग के साथ जिमी रिंग में आए। अब वो रिवाइवल को मार रहे हैं। डैश वाइल्डर ने रोलअप करने की कोशिश की, लेकिन जिमी ने किकआउट किया। जे उसो ने रिंग के बाहर सूसाइड डाइव लगाई, तो रिंग में जिमी उसो ने वाइल्डर को फ्रॉग स्पैलश दिया और पिन करते हुए वापसी के बाद जीता पहला मैच।

Advertisement
Ad

विजेता- द उसोज


जॉन मॉरिसन vs बिग ई

सबसे पहले न्यू डे के दोनों मेंबर्स रिंग में आ गए हैं। उनके बाद जॉन मॉरिसन भी मिज के साथ आ गए हैं। मॉरिसन WWE में 8 साल बाद कोई मैच लड़ने वाले है । मुकाबले की शुरुआत हो गई है और अभी जॉन मजबूत नजर आ रहे हैं। रिंग के बाहर कोफी ने मिज को स्टील स्टेप्स पर धक्का दे दिया, उधर मॉरिसन ने टॉप रोप से हाई फ्लाइंग मूव कोफी पर लगा दिया। इसके बाद रिंग में जॉन मॉरिसन ने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए बिग ई को पिन किया और 8 साल बाद वापसी करते हुए जीता पहला मैच।

विजेता: जॉन मॉरिसन

बैकस्टेज डेनियल ब्रायन ने फीन्ड को रॉयल रंबल में होने वाले WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्ट्रैप मैच के लिए चैलेंज किया। उनका कहना है कि फीन्ड हमेशा भागते रहते हैं, इससे उनके पास भागने का कोई विकल्प नहीं रहेगा।

केन का सैगमेंट

जुलाई 2018 के बाद केन पहली बार स्मैकडाउन में वापसी कर रहे हैं। वो रेड मॉन्स्टर अवतार में रिंग में एंट्री कर चुके हैं। केन ने कहा कि हम 9 दिन दूर हैं रॉयल रंबल पीपीवी से, जहां 30 सुपरस्टार्स सबकुछ अपना दांव पर लगा देते हैं रेसलमेनिया में मैच के लिए। केन ने कहा कि उनके नाम रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड है और वो इस मैच से सबसे अच्छे तरह से वाकिफ हैं। केन को बीच में ब्रे वायट ने रोका और वो प्रोमो दे रहे हैं। फीन्ड की एंट्री को हो गई है, वो केन पर हमला करते इससे पहले ही ब्रायन ने आकर फीन्ड को रनिंग नी देदी है और उसके बाद उन्हें मारना शुरू कर दिया है। फीन्ड के पास भागने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था।

नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री आपका स्वागत है। रॉयल रंबल पीपीवी काफी नजदीक है और उससे पहले स्मैकडाउन का शो काफी अहम होने वाला है। पिछले हफ्ते हुए एक्शन का बिल्डअप इस हफ्ते होगा। रोमन रेंस और रॉबर्ट रूड के बीच पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के दौरान लड़ाई हुई थी, और रॉबर्ट की वापसी ने रोमन और उनकी टीम के लिए परिणाम बदल दिए थे।

ये सवाल इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि इस हफ्ते कई रेसलर्स एक लंबे अरसे के बाद शो का हिस्सा बनेंगे और इनमें से कुछ रिंग में प्रदर्शन करेंगे। इसको देखते हुए ये बात तय है कि रोमांच और एक्शन में कोई कमी नहीं आने वाली है।

# रोमन रेंस के पास बदला लेने का सुनहरा मौका

रोमन रेंस और रॉबर्ट रूड दो बेहतरीन रेसलर्स है। रोमन को अबतक काफी मौके मिले है, लेकिन ये देखना होगा कि क्या रॉबर्ट रूड को भी वैसा ही पुश मिलने वाला है या नहीं। इस मैच में बाहरी दखल तो जरूर होगा जिसमें रॉबर्ट की तरफ से बैरन कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर होंगे जबकि रोमन का साथ देंगे उनके कजिन द उसोस। इस मैच को लेकर सभी उत्साहित हैं। इस मैच को जीतने वाले सुपरस्टार को रॉयल रंबल पीपीवी में कॉर्बिन vs रेंस मैच के लिए शर्त चुनने का मौका मिलेगा ।

# केन स्मैकडाउन में वापसी कर रहे हैं

केन एक ऐसे रेसलर है जिनका करियर उन्हें हॉल ऑफ फेम के योग्य बनाता है। इस समय मेयर के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे केन स्मैकडाउन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। रॉयल रंबल के कुछ हफ्ते पहले अगर केन जैसे लैजेंड ने शो में आने की इच्छा जाहिर की है तो इसके कई मायने हैं।

कहीं ऐसा तो नहीं कि हमें मेंस रॉयल रंबल मैच में नंबर 2 पर एंट्री लेने वाले रेसलर के बारे में मालूम होने वाला है। एक बड़ा सवाल ये है कि क्या वो अपने पुराने लुक में आएँगे या फिर एक मेयर वाले लुक में। इसके साथ साथ क्या वो मेन इवेंट के दौरान आकर अगले हफ्ते के शो के लिए रोमांच बढ़ाएंगे। ये हैं कुछ ऐसे महत्वपूर्ण सवाल जिनके जवाब हमें एपिसोड के दौरान मिल जाएंगे।

# वापसी के बाद जॉन मॉरिसन का पहला मैच

बिग ई और जॉन मॉरिसन के बीच एक मैच इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि आठ सालों के बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) रिंग में एंट्री करने वाले जॉन फैंस को काफी अच्छा मनोरंजन देने वाले हैं। इसकी गारंटी इसलिए भी है क्योंकि जॉन हमेशा ही अच्छा काम करते है और फिर उनके साथ मिज़ है। वहीँ बिग ई के साथ कोफी किंग्सटन है और अगर ये मैच शो के दौरान एक टैग टीम मैच हो जाए तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।



Advertisement
Ad
Published 18 Jan 2020, 00:10 IST