WWE Superstar Spectacle लाइव रिजल्ट्स

WWE Superstar Spectacle रिजल्ट्स: भारतीय सुपरस्टार्स ने जीता दिल, मेन इवेंट में दिग्गज की करारी हार

Ujjaval Palanpure
ANALYST
Modified 26 Jan 2021

- WWE Superstar Spectacle में ड्रू मैकइंटायर और इंडस शेर vs जिंदर महल और बॉलीवुड बॉयज़

Superstar Spectacle में ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल ने मैच की लेकिन WWE चैंपियन को देखकर महल भाग गए। इसके बाद मैकइंटायर ने समीर सिंह पर चॉप्स लगाए। सौरव ने एंट्री की और समीर पर हमला किया है। उन्होंने यहां अपना दबदबा दिखाया और रिंकू को टैग दिया। दोनों ने मिलकर समीर को काफी ताकत से पटका और फिर मैकइंटायर ने उन्हें उठाकर रिंग के बाहर कर दिया। ब्रेक के बाद सुनील सिंह रिंग में रिंकू पर हमला करते हुए नजर आए। महल ने रिंकू को टैग लेने नहीं दिया और सुनील-समीर ने मिलकर अपने हाईफ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया। सुनील ने समीर को टैग दिया और दोनों ने रिंकू की बुरी हालत कर दी। उन्होंने पिन करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। जिंदर एक बार फिर मैच में आए और भारतीय सुपरस्टार्स के हाथ को निशाना बनाया। महल ने इस दौरान सौरव पर हमला किया लेकिन रिंकू को यहां वापसी करने का मौका मिल गया और उन्होंने महल पर सुप्लेक्स लगाया। बाद में मैकइंटायर को टैग दिया। इसके बाद WWE चैंपियन को रोक पाना उनके लिए मुश्किल हो गया। उन्होंने महल पर नेकब्रेकर लगाया और फिर क्लेमोर लगाने की कोशिश की। इसके बावजूद महल ने घुटने से चैंपियन पर अटैक किया। सौरव ने टैग लिया और सुनील-समीर दोनों पर जबरदस्त हमला किया। मैकइंटायर ने रिंग में आकर महल पर क्लेमोर किक लगाई। इस दौरान सौरव ने रिंकू को टैग दिया। दोनों ने सुनील सिंह पर अपना फिनिशर लगाया और जीत दर्ज की।

Advertisement
Ad

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर और इंडस शेर को जीत मिली

Superstar Spectacle में मैच के बाद सभी भारतीय सुपरस्टार्स, ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर समेत डांस परफॉर्मर्स ने मिलकर सेलिब्रेशन किया। इस तरह से Superstar Spectacle का अंत देखने को मिला

- WWE Superstar Spectacle में रिक फ्लेयर का सैगमेंट

Superstar Spectacle में रिक फ्लेयर ने प्रोमो कट किया। साथ ही उन्होंने भारतीय फैंस की तारीफ की और भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। जिंदर महल एंट्री की। साथ ही कहा कि उन्हें Superstar Spectacle के बजाय उनकी वापसी को सेलिब्रेट करना चाहिए। वो आगे बोलने वाले थे लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की। उन्होंने महल की वापसी पर बधाई दी और उनकी बुरी तरह बेइज्जती की। साथ ही रिक फ्लेयर को इंटरफेयर न करने के लिए कहा और बताया कि Superstar Spectacle महल के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए आयोजित किया गया है। साथ ही उन्होंने अपने दो साथियों का परिचय कराया। मैच की ओर चीज़ें आगे बढ़ाई गई।

Advertisement
Ad

- WWE Superstar Spectacle में सरीना संधू और शार्लेट फ्लेयर vs नटालिया और बेली

Superstar Spectacle में शार्लेट फ्लेयर और नटालिया ने मैच की शुरुआत की। नटालिया का पलड़ा भारी रहा लेकिन फिर बेली टैग लेकर रिंग में आई। शार्लेट ने दोनों ही सुपरस्टार्स पर चॉप्स से जबरदस्त हमला किया। बाद में सरीना संधू ने टैग लेकर स्प्लैश लगाया। साथ ही शार्लेट के साथ मिलकर उन्होंने हील सुपरस्टार्स को रिंग के बाहर किया। ब्रेक के बाद शार्लेट फ्लेयर ने नटालिया और बेली से बचकर सरीना को टैंग दिया। उन्होंने यहां हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया। साथ ही बटरफ्लाई सुप्लेक्स लगाया। बेली ने नटालिया को टैग दिया लेकिन संधू ने पिन करने की कोशिश की। बाद में उन्होंने भारतीय सुपरस्टार पर हमला किया लेकिन सरीना ने नटालिया को धराशाई किया। बेली की इंटरफेरेंस से सरीना का ध्यान भटका। इसके बाद हील सुपरस्टार्स ने लगातार संधू पर हमला किया। नटालिया ने यहां संधू को सबमिशन में फंसा लिया था लेकिन उन्होंने इसे अपने लेग लॉक में बदल दिया। बेली की इंटरफेरेंस हुई और सरीना ने लगातार टैग लेने की कोशिश की। बेली ने शार्लेट को रैंप पर से दूर कर दिया है लेकिन शार्लेट ने बिग बूट से बेली पर हमला किया। नटालिया ने शार्लेट को धराशाई किया। नटालिया ने सरीना को अपने सबमिशन में फंसा लिया है लेकिन शार्लेट ने नेचुरल सिलेक्शन लगाकर नटालिया को बुरी तरह धराशाई किया और फिर सरीना ने नटालिया को पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: सरीना संधू और शार्लेट फ्लेयर को जीत मिली

Advertisement
Ad

- WWE Superstar Spectacle में न्यू डे का सैगमेंट और सेलिब्रेशन

Superstar Spectacle में न्यू डे ने भारतीय फैंस को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। बाद में उन्होंने अपने गेस्ट को बुलाया लेकिन यहां स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की और भारतीय कल्चर्स के बारे में बात की। इसके बाद उन्होंने ढोल बजाने वाले को बुलाया और वो वहां से चले गए। फिर पंजाबी स्टाइल में सेलिब्रेशन देखने को मिला और यहां डांस हुआ। इसके बाद रिंग में डांस देखने को मिला।

Advertisement
Ad

Superstar Spectacle में द ग्रेट खली का छोटा टेप्ड सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने यहां भारतीय सुपरस्टार्स की तारीफ की और बताया कि वो CWE के अपने शिष्यों पर काफी गर्व करते हैं।

- WWE Superstar Spectacle में एजे स्टाइल्स vs जीत रामा

Superstar Spectacle में जीत रामा का पलड़ा एजे स्टाइल्स पर मैच के शुरुआती समय में भारी रहा। उन्होंने यहां स्टाइल्स के हाथ पर आर्मबार को टारगेट किया। एजे स्टाइल्स रिंग के कोने में रामा पर हमला कर रहे हैं। साथ ही उन्हें पिन करने की। बाद में रामा ने स्टाइल्स पर भी उसी तरह से अटैक किया। रामा ने एक बार फिर स्टाइल्स के हाथ को ही निशाना बनाया। खैर, ये स्टाइल्स को रोक पाने के लिए काफी नहीं था। स्टाइल्स यहां रामा को रिंग के बाहर कर दिया और फिर टॉप रोप से उछलकर पंच भी लगाया। ब्रेक के बाद एजे स्टाइल्स ने रामा पर दबदबा बनाया था। जीत ने एकदम से अपनी शानदार वापसी की और स्टाइल्स पर फ्रंट सुप्लेक्स लगाया। स्टाइल्स ने किक्स और पंच लगाकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन जीत रामा ने जर्मन सुप्लेक्स लगाया। साथ ही स्टाइल्स को पिन करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने रोप्स पर पैर रख दिया था और इसके चलते पिन नहीं हुआ। स्टाइल्स टॉप रोप पर थे और रामा वहां चढ़ गए थे। खैर, स्टाइल्स बच निकले और रामा को पटक दिया। बाद में स्टाइल्स ने भारतीय सुपरस्टार को पिन करने की कोशिश की है लेकिन वो सफल नहीं हुए। रामा ने टर्नबकल में स्टाइल्स को फंसाया। स्टाइल्स ने क्रैबक्रशर में जीता रामा को फंसाया और उन्होंने बचने की काफी कोशिश की। बाद में उन्होंने स्टाइल्स से खुद को बचाया। इसके बाद स्टाइल्स फिर रामा के पैर पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्होंने स्टाइल्स को बुरी तरह पटका। भारतीय सुपरस्टार ने स्टाइल्स को टॉप रोप पर चढ़ा और अपना मूव लगाने वाले थे। आमोस की इंटरफेरेंस हुई और फिर स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म लगाकर भारतीय सुपरस्टार को हराया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

Advertisement
Ad

Superstar Spectacle में रोमन रेंस और पॉल हेमन का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने यहां भारतीय फैंस को रिपब्लिक डे की शुभकामनाएं दी।

- WWE Superstar Spectacle में जायंट जंजीर, दिलशेर शैंकी, रे मिस्टीरियो और रिकोशे vs डॉल्फ ज़िगलर, किंग कॉर्बिन, सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा

Superstar Spectacle में मैच की शुरुआत दिलशेर शैंकी ने की और डॉल्फ ज़िगलर पर चोप्स लगाए। बाद में जायंट जंजीर ने भी अपनी ताकत दिखाई और शिंस्के नाकामुरा समेत किंग कॉर्बिन को धराशाई किया। ब्रेक के बाद एक्शन जारी रहा और सिजेरो-नाकामुरा मिलकर रे मिस्टीरियो पर भारी पड़ रहे हैं। मिस्टीरियो ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन डॉल्फ ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। हील सुपरस्टार्स ने मिलकर भारतीय सुपरस्टार्स को नीचे फेंक दिया। रे मिस्टीरियो से रिकोशे ने टैग लिया और ज़िगलर पर अपने मूव्स का उपयोग किया। रिकोशे ज्यादा समय तक भारी नहीं पड़ पाए और सिजेरो ने उनपर हमला किया। खैर, जंजीर ने आकर सिजेरो पर मूव्स लगाए और शैंकी अपने फिनिशर का उपयोग करने वाले थे। हील सुपरस्टार्स मिलकर दोनों भारतीय सुपरस्टार्स पर भारी पड़ने लगे। जंजीर ने इस दौरान रिकोशे को उठाकर हील स्टार्स पर पटक दिया। शैंकी ने सिजेरो पर हमला किया और रे मिस्टीरियो लीगल मैन थे। उन्होंने 619 लगाया और फिर शैंकी पर चढ़कर स्प्लैश लगाया और जीत दर्ज की

नतीजा: Superstar Spectacle में जंजीर, दिलशेर शैंकी, रे मिस्टीरियो और रिकोशे को जीत मिली

मैच के बाद उन्होंने मिलकर सेलिब्रेट किया।

- WWE Superstar Spectacle में फिन बैलर vs गुरु राज

Superstar Spectacle में इस मैच की शुरुआत धीमी रही है और दोनों ही सबमिशन मूव्स का उपयोग करते हुए नजर आ रहे हैं। फिन ने शोल्डर टैकल से गुरु को धराशाई किया और फिर सबमिशन में फंसाया। बाद में गुरु ने ड्रॉपकिक की मदद से वापसी की और चैंपियन पर हेडलॉक लगाया। बैलर ने कई मौकों पर वापसी करने की कोशिश की और सनसेट फ्लिप के बाद बैलर ने गुरु को धराशाई किया। ब्रेक के बाद फिन बैलर का पलड़ा भारी था लेकिन उन्होंने बैलर अपनी ताकत से पटक दिया। इसके बाद उन्होंने बैकएल्बो का उपयोग किया। साथ ही बैलर को पिन भी किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। चैंपियन ने एक बार फिर वापसी की और भारतीय सुपरस्टार्स पर चॉप्स लगाए। उन्होंने स्विंग ब्लेड लगाया और फिर अपने मूव लगाने की लेकिन गुरु ने बैलर पर जबरदस्त हमला किया। बाद में उन्होंने लगातार किक्स लगाकर बैलर को धराशाई किया। साथ ही टॉप-रोप से क्रॉसबॉडी लगाई और पिन किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। गुरु ने फिन को उठा लिया था लेकिन फिन ने मूव को बदला। बाद में उन्हें कॉर्नर से पटक दिया। साथ ही टॉप-रोप से कूप डी ग्रेस लगाया और फिर अपने फिनिशर 1916 की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर को जीत मिली

मैच के बाद बैलर ने गुरु राज से हाथ मिलाया।

Advertisement
Ad

नमस्कार WWE सुपरस्टार स्पेक्टेकल (Superstar Spectacle) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE ने भारतीय गणतंत्र दिवस के खास मौके पर इस शो का आयोजन किया है। इस इवेंट में कई WWE सुपरस्टार्स और भारतीय रेसलर्स नजर आएंगे। WWE इतिहास में पहली बार भारत में मौजूद फैंस के लिए खास Superstar Spectacle का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में हर कोई इसके लिए काफी ज्यादा उत्साहित है।

WWE Superstar Spectacle के लिए पहले ही किए जा चुके हैं बहुत बड़े ऐलान

Superstar Spectacle इवेंट को WWE काफी समय से हाइप कर रहा था। इस इवेंट को मुख्य रूप से भारतीय सुपरस्टार्स के लिए आयोजित किया जा रहा है। साथ ही मेन रोस्टर और NXT के कुछ सुपरस्टार्स भी एक्शन में नजर आने वाले हैं। इस खास Superstar Spectacle इवेंट में NXT चैंपियन फिन बैलर का सामना गुरु राज से देखने को मिलेगा। साथ ही शार्लेट फ्लेयर भारतीय विमेंस सुपरस्टार सरीना संधू के साथ टीम बनाकर बेली और नटालिया का सामना करने वाली हैं।

ये भी पढ़ें:- Royal Rumble से पहले फैंस को लगा बहुत बड़ा झटका, 12 साल बाद ऐतिहासिक स्ट्रीक का टूटना तय

Superstar Spectacle में द फिनोमिनल वन एजे स्टाइल्स का सामना प्रसिद्ध भारतीय स्टार जीत रामा से होगा। इसके अलावा रे मिस्टीरियो और रिकोशे भारतीय सुपरस्टार्स जायंट ज़ंजीर और दिलशेर शैंकी के साथ टीम बनाकर डॉल्फ ज़िगलर, किंग कॉर्बिन, सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा का सामना करेंगे। साथ ही Superstar Spectacle के संभावित मेन इवेंट में इंडस शेर और ड्रू मैकइंटायर का सामना जिंदर महल और बॉलीवुड बॉयज से देखने को मिलेगा।

Advertisement
Ad

इन सबके अलावा Superstar Spectacle में कुछ बड़ी घोषणाएं देखने को मिल सकती हैं। इस इवेंट के लिए हर एक फैन उत्साहित है। जिंदर महल काफी लंबे अंतराल के वापसी करेंगे और अपने पूर्व साथियों के साथ नजर आएंगे। साथ ही Superstar Spectacle में इंडस शेर भी काफी लंबे इंतजार के एक्शन में नजर आएंगे। एजे स्टाइल्स और फिन बैलर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स जरूर ही भारतीय रेसलर्स का कद बढ़ाने में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Raw के मेन इवेंट में हुए चैंपियनशिप मैच का चौंकाने वाला अंत, 40 साल के दिग्गज ने बदला लेते हुए मचाया बवाल

इसके अलावा Superstar Spectacle में शार्लेट फ्लेयर जैसी बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स के साथ काम करते हुए सरीना संधू को जरूर ही काफी अनुभव मिलेगा। इसके अलावा अन्य सभी भारतीय सुपरस्टार्स को देखना काफी ज्यादा रोचक रहने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 26 Jan 2021, 19:32 IST
 
See more comments
 
 
×